पटेलस्कोप फेम दिवांग पटेल का 'चौकीदार रैप' सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है इस गाने में खास

Lok Sabha Election 2019 पटेलस्कोप से मशहूर हुए गायक दिवांग पटेल ने लोक सभा चुनाव के थीम पर एक गाना रैप किया है जो काफी वायरल हो रहा। यह गाना चौकीदार रैप के नाम से बना है।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 08:35 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 08:35 PM (IST)
पटेलस्कोप फेम दिवांग पटेल का 'चौकीदार रैप' सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है इस गाने में खास
पटेलस्कोप फेम दिवांग पटेल का 'चौकीदार रैप' सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है इस गाने में खास

नई दिल्ली, एएनआइ। Lok Sabha Election 2019, पूरा देश इस वक्त लोकतंत्र के महापर्व के रंग में रंग गया है। इसी बीच पटेलस्कोप से मशहूर हुए गायक दिवांग पटेल ने लोक सभा चुनाव के थीम पर एक गाना रैप किया है, जो काफी वायरल हो रहा। यह गाना 'चौकीदार रैप' के नाम से बना है। यह गाना सबसे पहले वेबसाइट deshgujarat.com पर दिखाई दिया। इसके बाद भाजपा द्वारा इसे रीट्वीट किया गया। इस गाने को वर्तमान राजनैतिक संदर्भ में बनाया गया है।

इस गाने के शुरुआत में देवांग चौकिदार के भेष में दिखाई देते हैं और वे विंग कमांड अभिनंदन वर्धमान जैसा मूंछ रखे हुए हैं। इस गाने में कांग्रेस पार्टी और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष किया गया है। यह गीत राहुल की आवाज के साथ शुरू होता है, जिसमें कहा गया है, 'जो देश का चौकीदार बने हैं, वो चोर है।' बता दें कि राहुल गांधी अपने हर भाषण में राफेल विवाद को लेकर इसके इस्तेमाल से नहीं चूकते हैं। 

राफेल विवाद से लेकर कश्मीर मुद्दे तक, हर बात पर इस गाने में रैप के द्वारा कटाक्ष किया गया है। देवांग पूरे गाने में ' आएगा तो मोदी ही' दोहराते हैं। यही नहीं इस गाने में देवांग महागठबंधन पर भी कटाक्ष करते हैं, जो भाजपा के खिलाफ बनाया गया है। रैप के इस हिस्से में ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल सहित भाजपा के खिलाफ बोलने वाले नेताओं को भी निशाना बनाया गया है। मायावती और अखिलेश यादव पर भी तंज कसा है। 

'ठगों सारे मिल के चाहे ठगबंधन बनाओ। बुआ भतीजा मिल के जातिवाद को उकसाओ। ममता चिल्ला-चिल्ला करके सबको डराओ। खुजलीवाल रोके जनता को उल्लू बनाओ। ईवीएम पे ठीकरा फोड़ो। पाकिस्तान से नाता जोड़ो पर आएगा तो मोदी ही।' इतना ही नहीं गाने में थोड़ा और मसालेदार बनाने के लिए, देवांग ने बॉलीवुड अभिनेताओं धर्मेंद्र और राज कुमार की नकल भी की है। इस 2.59 मिनट के वीडियो के अंत में, वह अपनी मूंछें हटा लेते हैं और स्क्रीन के नीचे क्रेडिट लाइन में 'चौकीदार - देवांग पटेल' लिखा आता है।

chat bot
आपका साथी