शिवहर लोकसभा से लालू-राबड़ी मोर्चा के प्रत्याशी अंगेश सिंह नामांकन के बाद गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। शिवहर लोकसभा से लालू-राबड़ी मोर्चा के प्रत्याशी अंगेश सिंह को नामांकन के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अंगेश पर सीतामढ़ी जिले के सुप्पी थाने में 4 अप्रैल को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का कांड दर्ज है। उन्हें दंडाधिकारी व डीपीओ प्रतिभा कुमारी गिरि की मौजूदगी में पुलिस ने गिरफ्तार कर नोटिस थमा दिया। बाद में बंधपत्र भरने पर जमानत दे दी गई।

शिवहर में अंगेश सिंह समेत छह प्रत्याशियों ने किया नामांकन

लोकसभा निर्वाचन-2019 के लिए नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन शनिवार को शिवहर लोकसभा क्षेत्र से लालू-राबड़ी मोर्चा के प्रत्याशी अंगेश सिंह उर्फ अंगराज ने अपना नामांकन भरा। वहीं राष्ट्रीय सर्वजन विकास पार्टी के संजय गुप्ता, बहुजन सामाज पार्टी के प्रत्याशी मुकेश कुमार झा, निर्दलीय प्रत्याशी विजय नंदन पासवान, रामदयाल प्रसाद और ऑल इंडिया फारवाड ब्लॉक के प्रत्याशी देवेन्द्र प्रसाद ङ्क्षसह ने यहां के निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रमण कुमार के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया।

रिक्शा से नामांकन को पहुंचे अनिकेत

मोतीहारी, । निर्दल प्रत्याशी अनिकेत पांडेय पूर्वी चंपारण लोस सीट से शनिवार को रिक्शा चलाकर नामांकन करने समाहरणालय गेट तक पहुंचे। वहां से प्रस्तावकों के साथ निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचे। जहां हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मचारियों ने कागजात की जांच की। शपथ पत्र में कुछ गड़बड़ी के कारण कर्मियों ने इसे सुधार कर सोमवार को नामांकन दाखिल करने की बात कही। वहां से लौटने के बाद अनिकेत ने कहा कि किसानों-मजदूरों के हक के लिए काम करुंगा।

पूर्वी चंपारण में रालोसपा सेकुलर के विनय समेत तीन का नामांकन

पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से शनिवार को राष्ट्रीय समता पार्टी सेकुलर के प्रत्याशी विनय कुमार श्रीवास्तव वहीं इनके अतिरिक्त जनता पार्टी के प्रत्याशी पारसनाथ राम और निर्दलीय प्रत्याशी मुनिश्वर तिवारी ने पूर्वी चंपारण के निर्वाची पदाधिकारी सह एडीएम शशिशेखर चौधरी के दफ्तर में दाखिल होकर अपने-अपने समय के हिसाब से नामांकन की प्रक्रिया पूरी की। बता दें कि रालोसपा सेकुलर प्रत्याशी श्री श्रीवास्तव रघुनाथपुर स्थित वार्ड नंबर-8 निवासी हैं। वे बीए पास हैं।

वाल्मीकिनगर से दो अभ्यर्थी ने भरे नामजदगी के पर्चें

बेतिया । सतरहवीं लोकसभा के गठन के लिए छठे चरण के निर्वाचन के लिए पांचवे दिन शनिवार को वाल्मीकिनगर से दो अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। हालांकि पश्चिम चंपारण लोकसभा क्षेत्र से किसी भी अभ्यर्थी ने नामांकन पत्र दाखिल नही किया। वाल्मीकिनगर के निवार्ची पदाधिकारी सह एडीएम नंदकिशोर साह ने बताया कि शनिवार को दो अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है, जिसमें भारतीय समाज पार्टी से भोला राय एवं निर्दलीय रमेश प्रसाद ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

 वाल्मीकिनगर से नामजदगी का पर्चा दाखिल करनेवाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अभ्यर्थी भोला राय जनधन खाताधारी हैं। हालाकि उनके हाथ में नगदी के रुप में 50 हजार रुपये है। जबकि उनकी पत्नी के पास नगदी के रुप में 10 हजार रुपये है।

 उनके पास पत्नी के नाम पर फूस का घर है और वह भी पट्टा की जमीन पर बना हुआ। उनकी पत्नी के पास 30 हजार का सोना एवं 4 हजार का चांदी का गहना मौजूद है। वहीं निर्दलीय रमेश प्रसाद के पास एक बाइक है। जबकि उनके पास नगद राशि के रुप में 25 हजार एवं बैंक में 28 हजार रुपये मौजूद है। गांव में उनके पास चार कोठरी का मकान है। रमेश प्रसाद के पत्नी के पास 25 हजार का गहना मौजूद है।

वैशाली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से एक ने भरा नामांकन

वैशाली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से शनिवार को एक उम्मीदवार ने दाखिल किया नामांकन पत्र, अब तक 13 उम्मीदवार कर चुके नामांकन।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.