विधायक के विवादित बोल, कांग्रेस को वोट देने के लिए लोगों को दी भगवान रघुनाथ की कसम

कुल्लू के विधायक ने लोगों को घाटी के अराध्य देव रघुनाथ जी की कसम देकर कांग्रेस के लिए वोट देने की बात कह डाली।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 10:53 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 10:53 AM (IST)
विधायक के विवादित बोल, कांग्रेस को वोट देने के लिए लोगों को दी भगवान रघुनाथ की कसम
विधायक के विवादित बोल, कांग्रेस को वोट देने के लिए लोगों को दी भगवान रघुनाथ की कसम

कुल्लू, जेएनएन। कुल्लू में घाटी के अराध्य देव रघुनाथ जी के सहारे वोट बैंक मजबूत करने का मामला सामने आया है। शनिवार सुबह शोभला में मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी आश्रय शर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने अपने संबोधन के अंत में उपस्थित लोगों को घाटी के अराध्य देव रघुनाथ जी की कसम देकर कांग्रेस के लिए वोट देने की बात कह डाली। उन्होंने कहा, 'आपको रघुनाथ कि कसम है कि कांग्रेस को वोट दें।

विधायक द्वारा भगवान रघुनाथ के नाम पर वोट डालने की बात पर कार्यकर्ताओं में भी चर्चा शुरू हो गई। इससे पहले उन्होंने कहा कि जिस तरह से आप लोगों ने मुझे अधिक से अधिक समर्थन देकर विधायक बनाया है, उससे अधिक समर्थन व वोट आश्रय शर्मा के लिए मतदान करें। उधर, कांग्र्रेस विधायक के इस तरह के बयान से भाजपा ने आपत्ति जताई है। भाजपा का कहना है कि वोटों के लिए रघुनाथ जी कसम दिलाना सही नहीं है।

कुल्‍लू निवासियाें के अराध्‍य देव हैं भगवान रघुनाथ

बता दें कि भगवान रघुनाथ घाटी के अराध्य देव हैं। जिला में अधिकतर कार्य भगवान रघुनाथ के आशीर्वाद के बाद ही पूर्ण माने जाते हैं। ऐसे में चुनावी दौर में भगवान रघुनाथ की कसम देने को कार्यक्रम में बैठे लोगों ने काफी गंभीर बताया है।

अगर देवता के नाम पर वोट डालने की कसम के मामले से संबंधित शिकायत आती है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी। -यूनुस, डीसी कुल्लू।

हमारी इनहाउस बैठक थी। इसमें भगवान रघुनाथ के बारे में इंटेंशनली कुछ नहीं कहा। मेरी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। -सुंदर ठाकुर, विधायक कुल्लू।

chat bot
आपका साथी