Lok Sabha Election 2019 : बेरोजगारी बड़ी समस्या, एयर स्ट्राइक से देश का...ELECTION TRAVEL

चाईबासा से झींकपानी, मां पार्वती बस से मो. तकी। Lok  Sabha Election 2019 दोपहर के 3 बजे थे, चाईबा सा बस स्टैंड पहुंच कर टाटा से किरीबुरु चलने वाली मां पार्वती बस में बैठ गये। गर्मी और उमस से सभी परेशान थे, पसीना से लोग तर-बतर हो रहे थे। कोई गमछा से अपना चेहरा का पसीना साफ कर रहा था तो कोई अपने हाथ से ही पसीना हटाने का असफल प्रयास कर रहे थे।

गाड़ी चली तो लोगों ने गर्मी से थोड़ी राहत की सांस ली। बस के कंडक्टर ने हमसे पूछ लिया कहां जाना है भाई, मैंने कहा कि झींकपानी तक जाऊंगा। उसके बाद बस में खड़े होकर ही सफर करने लगा। ड्राईवर की पीछे वाली सीट पर बैठे नोवामुंडी के संजय कुमार से मैंने पूछ लिया, भाई ई गर्मी तो कुछ नहीं चुनाव का गर्मी तो क्षेत्र में ज्यादा चल रहा है। इस पर संजय ने कहा कि हा नेता लोग अभी तो दरवाजा-दरवाजा पहुंच कर वोट मांगेंगे। पांच साल दर्शन नहीं और वोट के समय हाथ जोड़ कर आते हैं।

पास वाली सीट पर बैठे बड़ाजामदा निवासी युवक मोहन ङ्क्षसह बोल उठे, देश के लिए हमें वोट तो अच्छे आदमी को करना ही चाहिए। संजय ने तपाक से कहा कि देश को चलाने वाले 60 साल के बाद आते हैं। जबकि सरकारी नौकरी में 60 साल में सेवा समाप्त कर दिया जाता है, ये देश में क्या चल रहा है। मोहन ङ्क्षसह ने कहा कि पिछले चुनाव में मोदी ने वादा किया था कि सालाना दो करोड़ युवा को नौकरी देंगे, इस पर कुछ नहीं हुआ है। पीछे के सीट पर बैठे सर पर टोपी लगाये नोवामुंडी निवासी एकराम हुसैन कह उठे, देश में क्या चल रहा पता नहीं चलता है। सरकार अपनी मनमानी से चली है। हम व्यापारी लोग नोटबंदी और जीएसटी से परेशान हो गये। इतना सुनना था कि बड़ाजामदा निवासी सोहन लाल कह उठे, चचा ऐसा नहीं है। मोदी जब से पीएम बने हैं देश का नाम विश्व में बढ़ा है। एकराम तपाक से बोल उठे हां फायदा तो हुआ है, बिजली की हालत इस सरकार में सुधरी है। इतना सुनना था सोहन फिर से बोल उठे, सिर्फ बिजली ही नहीं आयुष्मान स्वास्थ्य योजना भी तो अच्छा है। पांच लाख तक फ्री इलाज, कोई सरकार दी है।

किरीबुरु जाने वाले घनश्याम तिरिया सभी की बात सुनने के बाद बोल उठे। हमारा स्थानीय नेता को देखकर ही वोट देंगे ना जो हमारे साथ खड़ा रहे। इस बार गीता कोड़ा कांग्रेस से खड़ी है। विधानसभा में कई मुद्दा को वह जोरदार तरीके से उठा चुकी है। लोकसभा में भी हमारे मुद्दे कोड़ा पहुंचायेंगी। भाजपा के सरकार में लौह अयस्क के खदान तक बंद हो गये।बेरोजगारी बड़ी समस्या बन गई है। सोहन ने उसकी बात काटते हुए कहा भाजपा की सरकार केन्द्र में बनेगी, मोदी तो फिर पीएम बनेंगे। उसको मजबूत करने के लिए भाजपा को जितना जरुरी है। नोवामुंडी निवासी विक्रम ङ्क्षसह ने कहा कि मोदी सरकार ने देश का नाम ऊंचा किया है। आतंकवादी हमले के बाद एयर स्ट्राइक मामूली नहीं है। यह हिम्मत वाला ही कर सकता है। युवा मोहन ङ्क्षसह अपनी सीट से उठ कर कह उठे, अब चुनाव के बाद ही देखते हैं सरकार किसकी बनती है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.