Lok Sabha Elections 2019: मिलिंद देवड़ा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

Milind Deora. महाराष्ट्र में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में चुनाव आयोग ने मुंबई दक्षिण से कांग्रेस प्रत्याशी मिलिंद देवड़ा के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 03:00 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 03:00 PM (IST)
Lok Sabha Elections 2019: मिलिंद देवड़ा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत
Lok Sabha Elections 2019: मिलिंद देवड़ा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में मुंबई दक्षिण से कांग्रेस प्रत्याशी मिलिंद देवड़ा के खिलाफ चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में शिकायत दर्ज की है।

लोकसभा चुनाव में मुकेश अंबानी और बैंकर उदय कोटक ने मुंबई दक्षिण से कांग्रेस प्रत्याशी मिलिंद देवड़ा का समर्थन किया था। यहां 29 अप्रैल को मतदान होना है। मुकेश अंबानी द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन करना इसलिए हैरान कर रहा है, क्योंकि उनके छोटे भाई उद्योगपति अनिल अंबानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निशाने पर हैं। राहुल राफेल सौदे में अनिल पर सीधे-सीधे आरोप लगाते हैं। उनके जरिये वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी घेराबंदी करते हैं। राहुल लगातार यह आरोप लगा रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल सौदे में 30.000 करोड़ रुपये अनिल अंबानी को दे दिए।

कांग्रेसी नेता मिलिंद देवड़ा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी उनका प्रचार करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में मुकेश अंबानी कहते हैं, 'मिलिंद साउथ मुंबई के लिए सबसे सही शख्स है..मिलिंद को बांबे संसदीय सीट के सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक ताने-बाने की गहरी समझ है।' मिलिंद देवड़ा ने समर्थन के लिए मुकेश अंबानी और उदय कोटक के साथ ही सभी वर्गों का आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है। देवड़ा यहां से दो बार सांसद रहे हैं। देवड़ा का मुकाबला शिव सेना के अरविंद सावंत से है। 2014 के चुनाव में सावंत ने देवड़ा को एक लाख से अधिक वोटों से हराया था। 

chat bot
आपका साथी