Loksabha election 2019 : कांग्रेस ने जारी की पांचवीं लिस्‍ट, मेरठ का उम्‍मीदवार बदला

लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 56 उम्‍मीदवारों की पांचवीं लिस्‍ट जारी की। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर मुहर लगा दी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 12:05 AM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 07:28 AM (IST)
Loksabha election 2019 : कांग्रेस ने जारी की पांचवीं लिस्‍ट, मेरठ का उम्‍मीदवार बदला
Loksabha election 2019 : कांग्रेस ने जारी की पांचवीं लिस्‍ट, मेरठ का उम्‍मीदवार बदला

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी कर दी है। सोमवार रात जारी इस सूची में कुल 56 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। इस सूची में आंध्र प्रदेश के 22, असम के 5, ओडिशा के 6, तेलंगाना के 8, यूपी के 3, पश्चिम बंगाल के 11 और लक्ष्‍यदीप के 1 उम्‍मीदवार हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगी थी। कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 36 और आंध्र प्रदेश के 132 प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

पांचवीं सूची में आंध्र प्रदेश के 22 और पश्चिम बंगाल के 11 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। तेलंगाना के आठ, ओडिशा के छह, असम के पांच और उत्तर प्रदेश के तीन प्रत्याशियों के नाम भी हैं। कांग्रेस ने मेरठ से ओपी शर्मा की जगह हरेंद्र अग्रवाल, गाजियाबाद से डॉली शर्मा और बुलंदशहर (सु) सीट से बंशीलाल पहाडि़या को प्रत्याशी बनाया है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी को कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की जंगीपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है।

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अधिर रंजन चौधरी बहरामपुर से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पूर्व मंत्री प्रिय रंजन दास मुंशी की पत्नी दीपा दास मुंशी को रायगंज प्रत्याशी बनाया गया है। कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास को ओडिशा के कालाहांडी से मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने अपने राज्यसभा सदस्य भुवनेश्वर कलिता को असम के मंगलडोई से प्रत्याशी बनाया है। इस सूची को मिलाकर कांग्रेस ने अब तक 137 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। 

chat bot
आपका साथी