Lok Sabha Election 2019 : 10 हजार से अधिक नकद भुगतान नहीं करेंगे उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2019. कोई भी उम्मीदवार 10000 रुपये से अधिक नगद भुगतान नहीं करेंगे उम्मीदवार द्वारा उपलब्ध कराए गए खाते से ही सारे भुगतान होंगे।

By mritunjayEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 04:54 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 04:54 PM (IST)
Lok  Sabha Election 2019 : 10 हजार से अधिक नकद भुगतान नहीं करेंगे उम्मीदवार
Lok Sabha Election 2019 : 10 हजार से अधिक नकद भुगतान नहीं करेंगे उम्मीदवार

 चाईबासा, जागरण संवाददाता।  जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल की अध्यक्षता में जिले के राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

इस बैठक में चाईबासा पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा, सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक उपरांत उपायुक्त ने बताया कि बैठक का मुख्य एजेंडा विधि व्यवस्था, जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा व्यवस्था एवं उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार को लेकर था। उपायुक्त द्वारा बैठक में राजनीतिक दलों को व्यय संबंधित जानकारी भी प्रदान की गई। कोई भी उम्मीदवार 10000 रुपये से अधिक नगद भुगतान नहीं करेंगे, उम्मीदवार द्वारा उपलब्ध कराए गए खाते से ही सारे भुगतान होंगे। 

नामांकन उपरांत उनको दिए जाने वाली पंजी भी नियमित रूप से संचालित हो। सुरक्षा के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को सुरक्षा संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उम्मीदवारों या जनप्रतिनिधियों के द्वारा उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में प्रचार-प्रसार हेतु जाने से पहले संबंधित पुलिस उपाधीक्षक या पुलिस अधीक्षक को जानकारी उपलब्ध करवा दें जिससे ससमय समुचित सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाई जा सके।

सदर एसडीओ के नेतृत्व में निकली मतदाता जागरूकता रैली

लोकसभा चुनाव के मतदान में मतदाता अधिक से अधिक मतदान करें, इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सड़क पर निकलकर मतदाताओं को जागरूक कर रहा है। सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष कुमार ठाकुर के नेतृत्व में चाईबासा शहर के विभिन्न चौक-चौराहों से गुजरते हुए जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया कि आप का एक-एक वोट बहुत कीमती है। आप मतदाता है तो अपने वोट का मतदान अवश्य करें, क्योंकि आपके एक वोट से विकास की किरणों दौड़ सकती है। एसडीओ ने कहा कि भाग-दौड़ की जिंदगी में लोग अपना मतदान नहीं कर पाते है। इसलिए आप हरसंभव प्रयास कर मतदान करें और देश के एक अच्छे नागरिक का परिचय दें। इस दौरान पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, राजस्व विभाग, सदर प्रखंड कार्यालय, सदर अंचल कार्यालय व सदर अनुमंडल कार्यालय के कर्मी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी