सपा-बसपा गठबंधन में शामिल हो सकते हैं कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया और योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर लोकसभा चुनाव में भाजपा से तालमेल नहीं बनने पर सपा-बसपा गठबंधन का दामन थामने जा रहे हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 12:33 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 01:01 AM (IST)
सपा-बसपा गठबंधन में शामिल हो सकते हैं कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर
सपा-बसपा गठबंधन में शामिल हो सकते हैं कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर

जेपी पांडेय, वाराणसी। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया और योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर लोकसभा चुनाव में भाजपा से तालमेल नहीं बनने पर सपा-बसपा गठबंधन का दामन थामने जा रहे हैं। ओमप्रकाश चंदौली और घोसी लोकसभा सीट मांग रहे हैं, जबकि गठबंधन ने उन्हें चंदौली लोकसभा सीट देने पर सहमति जताई है।

सीट देने पर अंतिम मुहर अगले सप्ताह लखनऊ में होनी वाली बैठक में लगेगी। उधर, सुभासपा 24 फरवरी को कटिंग मेमोरियल मैदान में होने वाली सभा में प्रदेश के सभी सीटों पर लोकसभा प्रत्याशी घोषित करने का एलान करेगी।

योगी सरकार बनने और उनके मंत्रीमंडल में कैबिनेट मंत्री होने के बाद भी ओमप्रकाश राजभर लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने ओमप्रकाश के खिलाफ कार्रवाई करने और मर्यादा में रहने की नसीहत दी लेकिन उनके तेवर नहीं बदले। सपा-बसपा गठबंधन के बाद उनके प्रमुख नेताओं और सुभासपा की बैठक हुई है। ओमप्रकाश दो लोकसभा सीट की मांग कर रहे हैं जबकि गठबंधन ने एक सीट देने पर सहमति जताई है।

प्रदेश महासचिव शशि प्रताप सिंह ने बताया कि सपा-बसपा गठबंधन से जुड़े लोग पार्टी से संपर्क में है। लोकसभा सीट को लेकर बात भी हुई है लेकिन 24 फरवरी को पार्टी का सम्मेलन है। सम्मेलन के बाद सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम निर्णय होगा।

मंत्री के पुत्र अरविंद हो सकते हैं प्रत्याशी
कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के पुत्र और सुभासपा के महासचिव अरविंद राजभर चंदौली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की तैयारी है। पुत्र को टिकट नहीं मिलने से कैबिनेट मंत्री नाराज हैं।

chat bot
आपका साथी