Jharkhand Election 2019: चुनाव की चेकिंग में एक करोड़ 35 लाख रुपये बरामद

Jharkhand Assembly Election 2019 धावा दल ने शुक्रवार को रांची धनबाद व पलामू में छापेमारी कर एक करोड़ 35 लाख रुपये बरामद किए।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 23 Nov 2019 08:01 AM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 08:01 AM (IST)
Jharkhand Election 2019: चुनाव की चेकिंग में एक करोड़ 35 लाख रुपये बरामद
Jharkhand Election 2019: चुनाव की चेकिंग में एक करोड़ 35 लाख रुपये बरामद

रांची, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 एसएसटी के धावा दल ने शुक्रवार को रांची, धनबाद व पलामू में छापेमारी कर एक करोड़ 35 लाख रुपये बरामद किए।  पलामू के सतबरवा में वाहन जांच के दौरान एक कार से 60 लाख रुपये बरामद किए गए। वाहन में बैठे लातेहार के पोस्ट मास्टर मो. जसीम खान ने बताया कि राशि को वे लातेहार डाकघर से निकालकर डालटनगंज स्थित प्रधान डाकघर में जमा कराने के लिए ले जा रहे थे।  इधर राशि बरामदगी की सूचना पाकर डालटनगंज प्रधान डाकघर के पोस्टमास्टर भी सतबरवा थाना पहुंच चुके हैं। उन्होंने राशि पर दावा किया है।

वहीं पलामू के ही छतरपुर क्षेत्र में लठेया पुलिस पिकेट स्थित चेक पोस्ट पर शुक्रवार को जांच के दौरान एक बाइक से 12 लाख 85 हजार 700 रुपये बरामद किए गए। इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। पकड़े गए लोगों ने बताया कि वे फाइनेंस कंपनी के पैसे लेकर जपला शाखा से छतरपुर जा रहे थे। उधर धनबाद के गोविंदपुर-साहिबगंज मुख्य सड़क पर लटानी चेकनाका के पास वाहन जांच के दौरान एफएसटी ने देवघर से गोविंदपुर की ओर आ रही एक कार से रुपयों भरा एक बैग बरामद किया है। बैग में 49 लाख रुपये थे। जब्त राशि के साथ टीम पूर्वी टुंडी थाना पहुंची और कार पर सवार देवघर निवासी होटल कारोबारी अमित कुमार साह और उनकी पत्नी से पूछताछ की। जब्त राशि आयकर विभाग को सौंप दी गई है और दंपती को बांड भरवाकर छोड़ दिया गया है।

दूसरी ओर रांची-खूंटी रोड पर एक स्कॉर्पियो कार से स्टैटिक सर्विलांस (एसएसटी) और फ्लाइंग सर्विलांस टीम (एफएसटी) ने 4.46 लाख रुपये बरामद किए हैं। पुलिस और चुनाव ऑब्जर्वर जांच में जुट गए हैं। रांची की नामकुम और टाटीसिलवे पुलिस ने भी जांच के दौरान एक कार से 93000 रुपये जब्त किए हैं। वहीं लोहरदगा के सेन्हा में एसएसटी ने वाहन जांच के दौरान एक कार से 8.06 लाख रुपये बरामद किए हैं। इस मामले में वाहन मालिक रांची के अरगोड़ा पुराना चौक निवासी रवि कुमार साहू को एसएसटी की टीम ने हिरासत में ले लिया है।

chat bot
आपका साथी