Jharkhand Assembly Election 2019: 24 सीटों पर किस्मत आजमाएगा मुखिया संघ

रविवार को हुई बैठक में सीटों और प्रत्याशियों का फैसला जल्द करने पर सहमति बनी। वक्‍ताओं ने कहा कि हर 10वें दिन राज्‍य सरकार नया आदेश निकाल रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 15 Sep 2019 08:37 PM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2019 08:37 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019: 24 सीटों पर किस्मत आजमाएगा मुखिया संघ
Jharkhand Assembly Election 2019: 24 सीटों पर किस्मत आजमाएगा मुखिया संघ

रांची, राज्य ब्यूरो। मुखिया संघ, झारखंड आसन्न विधानसभा चुनाव में विधानसभा की 24 सीटों पर अपनी किस्मत आजमाएगा। संघ सभी जिलों के एक-एक सीट पर प्रत्याशी उतारेगा। वे सीटें कौन सी होंगी और प्रत्याशी कौन होगा, संघ जल्द ही यह फैसला लेगा। रविवार को विधानसभा सभागार में हुई मुखिया संघ की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया। इसी तरह गांव की सरकार को सशक्त बनाने के मसले पर सरकार से जल्द वार्ता करने का भी निर्णय लिया गया।
विकास कुमार महतो की अध्यक्षता में हुई बैठक मेंं वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान में 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत सोलर युक्त जलमीनार लगाने का कार्य ग्राम पंचायत स्तर पर चल रहा है। इससे इतर सरकार के स्तर से हर 10 दिन पर नया निर्देश जारी किया जा रहा है, जिससे मुखियाओं में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। जिला एवं प्रखंड स्तर के पदाधिकारी संबंधित आदेशों के अनुपालन को लेकर बेवजह दबाव बनाते हैं, जिससे कई परेशानियां उत्पन्न हो रही है।
वक्ताओं ने गांव की गलियों में लगाई जा रही स्ट्रीट लाइट की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाया। कहा कि लाइट जल्द खराब हो रही है। मुख्यमंत्री को इससे अवगत कराया जाना प्रासंगिक होगा। यह भी कहा कि वर्तमान में विभाग के 'प्लान प्लस' एवं 'प्रिया सॉफ्ट' में संबंधित योजनाओं को पंचायत स्तर के कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा अपलोड नहीं किया गया है। पेवर ब्लॉक और जलमीनार की जो योजनाएं चालू वित्तीय में ली गई है, उसके निष्पादन में वरीय अधिकारियों द्वारा बेवजह का पेंच फंसाया जा रहा है। तय हुआ कि ग्रामीण विकास मंत्री से इसकी शिकायत की जाएगी।

chat bot
आपका साथी