top menutop menutop menu

Jharkhand Election 2019: तारिक अनवर बोले, कांग्रेस भी घुसपैठ के खिलाफ लेकिन धार्मिक उन्माद मंजूर नहीं

Jharkhand Election 2019: तारिक अनवर बोले, कांग्रेस भी घुसपैठ के खिलाफ लेकिन धार्मिक उन्माद मंजूर नहीं
Publish Date:Thu, 05 Dec 2019 08:13 PM (IST) Author: Sujeet Kumar Suman

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने कहा कि कांग्रेस भी घुसपैठ के खिलाफ है। राजीव गांधी ने भी इसके खिलाफ कार्रवाई की थी, लेकिन जिस प्रकार से इसके नाम पर भाजपा उन्माद फैला रही है, वह गलत है। गुरुवार को वे कांग्रेस भवन में संवाददाताओं से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी मूल मुद्दों से जनता को भटकाने का आरोप लगाया और कहा कि झारखंड को जिन उम्मीदों के साथ बनाया गया है, वह पूरी नहीं हो सकी हैं।

यहां प्रधानमंत्री दावा करते हैं कि नक्सलवाद खत्म हो गया है, लेकिन पांच चरणों में चुनाव कराने की मजबूरी अपने आप में नक्सलवाद के बढऩे को प्रमाणित कर रही है। अनवर ने कहा कि राज्य में भुखमरी से मौत, किसानों की आत्महत्या, कुपोषण और आदिवासियों के खिलाफ अपराध के मामले बढ़े हैं। उद्योग बंद हो रहे हैं, तो पांच हजार स्कूलों को स्वयं सरकार ने बंद करा दिया है। प्रधानमंत्री राज्य में इन मुद्दों पर बात नहीं करते, लेकिन झूठे मुद्दों पर लोगों को उलझाते हैं।

भ्रष्टाचार पर बात करने का प्रधानमंत्री और भाजपा के अन्य नेताओं को कोई नैतिक अधिकार नहीं है। यहां भ्रष्टाचार के आरोप मंत्री भी लगा रहे हैं। अब राजनीतिक परिवर्तन का वक्त आ गया है। निश्चित तौर पर इस चुनाव में महागठबंधन की सरकार बनेगी। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता जरिता लैफतलांग, प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव आदि मौजूद थे। अनवर ने कहा कि एनसीआरबी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड अपराध के मामले में भी सबसे आगे है।

जिस डबल इंजन सरकार की ढिंढोरा भाजपा पीट रही है, उसकी सत्यता यही है कि निवेश और विकास में नीति आयोग ने 17 राज्यों में झारखंड को 17वें स्थान पर रखा है। राज्य में हर पांचवां नौजवान बेरोजगार है। मूलभूत सुविधाओं की यदि हम बात करें, तो मुख्यमंत्री ने 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था। इतना हीं नहीं, उन्होंने कहा था कि यदि हम 24 घंटे बिजली नहीं दे पाएंगे, तो जनता से वोट मांगने नहीं जाएंगे। क्या राज्य के लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है, रघुवर दास को यह बताना चाहिए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.