Haryana Assembly Election 2019 : राजनाथ ने कश्मीर पर कांग्रेस को घेरा, पूछा यह बड़ा सवाल

राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है। मैं कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहता हूं कि क्या वे कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करना चाहते हैं?

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 01:18 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 02:32 PM (IST)
Haryana Assembly Election 2019 : राजनाथ ने कश्मीर पर कांग्रेस को घेरा, पूछा यह बड़ा सवाल
Haryana Assembly Election 2019 : राजनाथ ने कश्मीर पर कांग्रेस को घेरा, पूछा यह बड़ा सवाल

भिवानी (एएनआइ/जेएनएन)। हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कांग्रेस पर जमकर बरसे। कहा कि कांग्रेस राष्ट्रहित के मुद्दों पर गलत राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा, ''जम्मू और कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है। मैं कांग्रेस नेताओं से पूछना चाहता हूं कि क्या वे कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करना चाहते हैं?''

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी कहा करते थे कि देश में दो विधान दो निशान व दो प्रधान नहीं चलने देंगे, जिस पर हमारी सरकार ने स्पष्ट बहुमत मिलने पर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर इन तीनों चीजों को समाप्त करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर हमारा था हमारा है और हमारा ही रहेगा।

कैरू में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे रक्षा मंत्री ने कहा कि कश्मीर मामले में कांग्रेस की सरकार ने कभी भी कश्मीर को हमारा अभिन्न अंग नहीं बनने दिया। जम्मू-कश्मीर का कानून अलग होता था। बाकी देश का कानून अलग और जम्मू-कश्मीर की बेटी कहीं बाहर प्रांत में शादी कर दी जाती थी तो उसका जम्मू कश्मीर में से सभी तरह का हक समाप्त हो जाता था, जिसको हमने बराबर करने का काम किया है। हम कोई भी देश हित का कार्य करते हैं तो भी कॉन्ग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल कर हमारे कामों का विरोध करती है।

राजनाथ सिंह ने राफेल विमान पर ऊं लिखने के मामले मेें भी कांग्रेस को घेरा। कहा, ''विजयदशमी पर शस्त्र पूजा की परंपरा है। जब मैैंने राफेल प्लेन पर ओम लिखा, तो इसमें क्या गलत किया। मैं राहुल जी से पूछना चाहता हूं कि शस्त्र पूजा में ऊं नहीं लिखता तो क्या लिखता?

रक्षा मंत्री ने कहा कि राफेल खरीद मामला 15 सालों से अटका हुआ था। कांग्रेस ने कभी राफेल खरीदने की हिमत नहीं जुटाई। हमारे प्रधानमंत्री जी ने एक चुटकी में ही राफेल खरीदने को मंजूरी दे दी। उन्होंने कहा कि अगर राफेल होता तो बालाकोट में हमारे सैनिकों को अंदर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक नहीं करनी पड़ती। हम अपने देश में बैठे-बैठे दुश्मन के आतंकवादी अड्डों को ध्वस्त कर सकते थे और अप्रैल में राफेल आपके हरियाणा में अंबाला में आने वाला है जहां पर भी मैं आऊंगा।

राजनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि हम आने वाले 5 साल में सड़कों के नवीनीकरण के लिए एक लाख करोड़ रुपये खर्च करेंगे और पानी के लिए 3:30 लाख करोड रुपये खर्च किए जाएंगे। राजनाथ सिंह ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के दौरान 80000 करोड रुपये का निवेश हुआ है। अब पिछले दिनों हैपनिंग हरियाणा कार्यक्रम में भी हरियाणा प्रदेश में 14000 करोड रुपये का निवेश हुआ है जो आश्चर्य की बात है। हरियाणा सरकार किसान की गेहूं कपास नरमा बाजरा ज्वार सभी फसलें खरीदने का काम कर रही है। और तो और आलू और टमाटर भी हरियाणा सरकार द्वारा खरीदा जा रहा है। पहले की सरकारों में किसान का कोई भी अनाज नहीं खरीदा जाता था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी