Haryana election 2019: राहुल गांधी ने फिर किया गब्बर सिंह टैक्स का जिक्र, PM पर बोला हमला

महेंद्रगढ़ [महेश कुमार वैद्य]। चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को महेंद्रगढ़ पहुंचे। यह प्रदेश में उनकी दूसरी रैली थी । इससे पूर्व उन्होंने नूंह में रैली की थी। राहुल ने मोदी द्वारा उठाए जा रहे अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दों से खुद को दूर रखते हुए प्रधानमंत्री पर देश का ध्यान जरूरी मुद्दों से हटाने का आरोप जड़ा। राहुल ने कहा कि मोदी बेरोजगारी व बदहाल अर्थव्यवस्था पर बात नहीं करते।

उन्होंने कहा कि देश में पिछले 40 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी है। हालात चिंताजनक हैं। आने वाले समय में स्थिति और बदहाल होने जा रही है। आज किसी भी उद्योगपति के पास जाइए या किसी व्यापारी के पास जाइए। लोग खुलकर बता रहे हैं कि नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स ने उन्हें बर्बाद कर दिया है। राहुल ने कहा कि न महंगाई पर बात हो रही है न किसानों की समस्या पर। मोदी कभी 370 की बात करते हैं तो कभी चांद की बात करते हैं। उन्होंने एक बार फिर मोदी पर अडानी व अंबानी जैसे देश के सबसे अमीर 15 लोगों के लिए काम करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि अमीरों का 5 लाख 50 हजार करोड़ रुपया माफ कर दिया गया, लेकिन किसानों की चिंता नहीं की। प्रधानमंत्री ने 1 लाख 25 हजार करोड़ का कॉरपोरेट टैक्स माफ कर दिया। जिस दिन कॉरपोरेट टैक्स कम किया, उस दिन मीडिया ने अर्थव्यवस्था पटरी पर आने का सपना दिखाया, लेकिन दुनिया में हिंदुस्तान का मजाक बनाया जा रहा है। इससे पूर्व गुलाम नबी आजाद व कुमारी सैलजा ने महिला अत्याचार पर मनोहर सरकार को घेरा। सैलजा ने प्रदेश में अवैध खनन का मुद्दा जोर-शोर से उठाया। रैली में महेंद्रगढ़ से पार्टी उम्मीदवार व रैली के आयोजक राव दानसिंह, नारनौल से पार्टी उम्मीदवार पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह व नांगल चौधरी से पार्टी उम्मीदवार राजाराम गोलवा मौजूद थे।

मनमोहन की योजनाओं की तारीफ 

राहुल ने कहा कि मनमोहन सिंह ने दस साल में देश को तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ाया था। मनरेगा जैसी योजना से देश की अर्थव्यवस्था को ताकत दी थी। मोदी को अर्थव्यवस्था की समझ नहीं है। जब गरीब की जेब में पैसा जाता है तभी अर्थव्यवस्था का पहिया घूमता है। किसानों की कर्जमाफी व मनरेगा से देश की अर्थव्यवस्था में सुधार आया था। उन्होंने लोकसभा के दौरान किए गए 'न्याय' के अपने वादे पर भी विस्तार से बात की।

महिलाओं पर बढ़े अत्याचार

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस महिलाओं की तरक्की की पक्षधर रही है। हमने पंचायतों व नगर निकायों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाई, जबकि मोदी ने उनकी जेब से जमापूंजी निकालने का काम किया। हरियाणा में महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार हो रहे हैं।

राहुल की खास बातें

हरियाणा में कांग्रेस सत्ता में आई तो अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का काम करेंगे। भाजपा ने सार्वजनिक उपक्रमों को बर्बाद किया है। भाजपा जिन पूंजीपतियों के लिए काम करती है। ऐसे पूंजीपति देश छोड़कर भाग रहे हैं। उन्होंने नीरव मोदी व विजय माल्या सहित कई नाम लिए। भाजपा कभी जात के नाम पर कभी हिंद-मुस्लमान के नाम पर लोगों को लड़ाने का काम करती है, जबकि हम जोड़ने का काम करते हैं। अगर समाज को बांटकर चलेंगे तो देश तरक्की नहीं कर पाएगा। राहुल ने हरियाणा के वीर जवानों का गौरव किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के जवान सीमा पर देश बचाने का काम करते हैं।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.