Exit Poll के नतीजों से BJP उत्साहित, CM विधायकों संग करेंगे मंथन

Exit Poll के नतीजों से उत्साहित हरियाणा भाजपा ने रोहतक में लोकसभा प्रत्याशियों लोकसभा प्रभारी संयोजक सह संयोजकों से फीडबैक लेने के बाद अब मंगलवार को विधायकों की बैठक बुलाई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 08:15 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 12:30 PM (IST)
Exit Poll के नतीजों से BJP उत्साहित, CM विधायकों संग करेंगे मंथन
Exit Poll के नतीजों से BJP उत्साहित, CM विधायकों संग करेंगे मंथन

जेएनएन, चंडीगढ़। Exit Poll के नतीजों से उत्साहित हरियाणा भाजपा ने रोहतक में लोकसभा प्रत्याशियों, लोकसभा प्रभारी, संयोजक, सह संयोजकों से फीडबैक लेने के बाद अब मंगलवार को विधायकों की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में होने वाली विधायक दल की बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा की जाएगी।

हरियाणा में मौजूदा सरकार का कार्यकाल अक्टूबर में पूरा हो रहा है। लोकसभा चुनावों के लिए Exit Poll के नतीजे भाजपा के पक्ष में जाने के बाद सियासी गलियारों में समय से पहले विधानसभा चुनाव कराए जाने के कयास चरम पर हैंं। हालांकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल साफ कर चुके हैं कि विधानसभा चुनाव निर्धारित समय पर होंगे, लेकिन विपक्षी दलों के रणनीतिकारों का मानना है कि लोकसभा चुनाव जीतने की स्थिति में भाजपा तय समय से पहले चुनावों का दांव खेल सकती है। यही वजह है कि सभी की निगाहें भाजपा विधायक दल की बैठक पर टिकी हैं।

विधायकों की बैठक में लोकसभा चुनावों के दौरान ग्रामीण और शहरी इलाकों से मिले फीडबैक पर चर्चा होगी। साथ ही आचार संहिता के कारण लटकी परियोजनाओं और विकास कार्यों पर मंथन किया जाएगा। आचार संहिता हटने के बाद कराए जाने वाले विकास कार्यों, मुख्यमंत्री घोषणाओं को पूरा करने में तेजी लाने एवं आमजन की सहूलियत बढ़ाने की नई योजनाओं पर चर्चा बैठक के एजेंडे में है। बैठक में सरकार की गतिविधियों को गति देने की योजना तैयार की जाएगी, ताकि विधानसभा चुनाव से पहले निर्धारित लक्ष्यों को पूरा किया जा सके।

जून से सितंबर तक प्रदेशभर में विकास कार्यों और नौकरियों में भर्ती के काम में तेजी लाने की योजना है। बाकायदा पिछले कार्यों के अलावा कुछ नई घोषणाएं और योजनाएं बनाने पर मंथन चल चुका है। विधायकों की बैठक में बूथ, वार्ड व पन्ना प्रमुखों की भूमिका पर विचार करते हुए जहां किसी तरह की कमजोरी दिखेगी, उसे विधानसभा चुनावों से ठीक पहले दूर करने की रणनीति तैयार की जाएगी। विधायक बताएंगे कि लोकसभा चुनाव में पार्टी किस बड़े गांव में पीछे या आगे रही और किस शहर पर और फोकस करने की जरूरत है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी