दिल्ली के 40 लाख परिवारों के लिए खुशखबरी, लागू होगी मुख्यमंत्री सीवर टैंक सफाई योजना

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Chief Minister sewer tank cleaning scheme : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारी में जुटी अरविंद केजरीवाल ने सत्ता वापसी के लिए एक और मास्टरस्ट्रोक चला है। देश की राजधानी दिल्ली के तकरीबन 40 लाख परिवारों के लिए आम आदमी पार्टी  (Aam Aadmi Party) सरकार ने शुक्रवार को बड़ा एलान किया है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Chief Minister of Delhi Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को दिल्ली सचिवालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों के लिए जल बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। इन कॉलोनियों में अभी कई कॉलोनियों में सीवर की व्यवस्था नहीं है। लोगों ने सीवर के टैंक बनाए हुए हैं। शुक्रवार से मुख्यमंत्री सीवर टैंक सफाई योजना लागू की जा रही है। इस योजना के तहत इन कॉलोनियों में दिल्ली जल बोर्ड अपने 80 ट्रक लगाएगी। सीवर टैंक की सफाई के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि लोगों को सीवर की सफाई कराने के लिए एक नंबर दिया जाएगा, जिस पर फोन करके शिकायत की जा सकती है। शिकायतकर्ता को सीवर सफाई के लिए समय दिया जाएगा और कर्मचारी आएंगी और सीवर की सफाई करें।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि ज्यादातर सीवर का पानी यमुना में जाता है और वह प्रदूषित होती है। इस योजना से यमुना प्रदूषित होने से बच जाएगी। केजरीवाल का यह भी कहना है कि मेन होल की सफाई के दौरान होने वाले हादसे बिल्कुल भी कम हो जाएंगे, क्योंकि हम इसकी व्यवस्था करने जा रहे हैं। इस योजना से लाखों लोगों को फायदा होगा। हम इस व्यवस्था के लिए जल्द ही टेंडर जारी करेंगे और एक महीने के भीतर पूरी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिले, यही हमारा मकसद है।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.