top menutop menutop menu

Delhi Election 2020: BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा को EC ने कहा- विवादित ट्वीट हटाएं

नई दिल्ली, एजेंसी। Delhi Election 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में मॉडल टाउन विधानसभा चुनाव सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा (Kapil Mishra, BJP candidate from Mode town assembly seat) नई मुसीबत में घिरते नजर आ रहे हैं। कपिल मिश्रा के 'मिनी पाकिस्तान' वाले उनके आपत्तिजनक बयान पर रिटर्निंग ऑफिसर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस पर अपनी प्रतिक्रिया में कपिल मिश्रा ने कहा है कि उन्हें चुनाव आयोग की ओर से नोटिस मिला है। मैं इसका जवाब दूंगा। मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है। इस देश में सच बोलना कोई गुनाह नहीं है। मैं अपने बयान पर कायम हूं।

बता दें कि भारत चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से भाजपा नेता कपिल मिश्रा के ट्वीट पर दिल्ली चुनाव 2020 पर एक रिपोर्ट मांगी है। 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। इसी के साथ दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने चुनाव आयोग से कपिल मिश्रा के 22 जनवरी को भारतv/s पाकिस्तान वाले ट्वीट को हटाने का अनुरोध किया है। चुनाव आयोग ने ट्विटर से ट्वीट को हटाने के लिए भी कहा है।

पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर को लेकर शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर कहा कि लोग ऑफिस, स्कूल और अस्पतालों में नहीं जा पा रहे हैं। यहां पर आपत्तिजनक नारे लगाए जा रहे हैं। इसमें सबसे शर्मनाक बात यह है कि मनीष सिसोदिया कह रहे हैं कि वह शाहीन बाग में प्रदर्शकारियों के साथ हैं। ऐसे में जाहिर है कि यह राजनीतिक आंदोलन है। वहीं, चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा से विवादित ट्वीट हटाने की सलाह दी है। 

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के लिए आगामी 8 फरवरी को मतदान होना है और 11 फरवरी को परिणाम आएगा। 

दिल्ली चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.