भाजपा युवा मोर्चा ने Missing Kejriwal का पोस्टर लेकर किया प्रदर्शन, पूछा क्या आपने देखा है?

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच पोस्टरबाजी की राजनीति तेज हो गई है। आप कार्यकर्ताओं का गौतम गंभीर के खिलाफ पोस्टर के बाद अब भाजपा युवा मोर्चा ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया। दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के नेतृत्व में भाजपा युवा मोर्चा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन किया। पोस्टर में लिखा गया है कि ' क्या आपने दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन अरविंद केजरीवाल को देखा है'।

पोस्टर में लिखा गया है कि दिल्ली के 20 शहरों के पानी का सर्वे हुआ जिसमें दिल्ली का पानी सबसे जहराला पाया गया। 

उधर, मूलचंद फ्लाईओवर के ऊपर गंदे पानी और वायु प्रदूषण के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

बता दें कि केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने अभी हाल में ही पेयजल की गुणवत्ता के आधार पर देश के प्रमुख शहरों की रैंकिंग जारी की थी। जिसमें दिल्ली का पानी सबसे खराब बताया गया था।इस रैकिंग के जारी होने के बाद से राजधानी में पानी पर सियासत तेज हो गई है। विपक्षी दल इस मुद्दे पर जहां दिल्ली सरकार को घेरने में जुटे हैं वहीं दिल्ली सरकार केंद्र की रिपोर्ट को गलत करार दे रही है।

जल बोर्ड का दावा दिल्ली का पेयजल साफ 

इस बीच दिल्ली सरकार व जल बोर्ड ने एक बार फिर यह दावा किया है कि दिल्ली का पेयजल साफ है। नौ माह में जांच के लिए उठाए गए पानी के सिर्फ 1.43 फीसद (करीब डेढ़ फीसद से भी कम) सैंपल ही गुणवत्ता के मानक पर खरे नहीं उतरे। जबकि 98.57 फीसद पानी के सैंपल सही पाए गए।

जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया ने ट्वीट कर कहा कि इस साल जनवरी से सितंबर तक विभिन्न इलाकों से 1 लाख 55 हजार 302 सैंपल लिए गए। जिसमें से सिर्फ 2,222 सैंपल दूषित पाए गए। वहीं 1 लाख 53 हजार 80 सैंपल सही पाए गए। 

पानी की गुणवत्ता पर पासवान की केजरीवाल को चुनौती

दिल्ली में पेयजल की गुणवत्ता को लेकर लोकसभा में केंद्र के साथ भाजपा सदस्यों ने दिल्ली सरकार पर तीखा हमला बोला। केंद्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को भारतीय मानक ब्यूरो (बीआइएस) की रिपोर्ट को झूठा साबित करने की चुनौती दी। उन्होंने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मैं आपको चुनौती देता हूं कि आप अपने अधिकारियों से एक टीम भेजने को कहें जिसमें बीआइएस के अफसर भी शामिल हों। वे किसी भी इलाके में जाकर नमूना लें और उसकी जांच किसी भी प्रयोगशाला में कराएं। केजरीवाल आज शाम अथवा कल या परसों तक अफसरों को नामित करें।’ पासवान ने कहा कि दिल्ली के 70 विधायकों, जिनमें 61 ‘आप’ के हैं, में से कोई भी यह नहीं कहता कि उसके क्षेत्र का पानी बढ़िया है।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.