top menutop menutop menu

Delhi Election 2020: BJP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, यहां देखिए नाम

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Election 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 में सभी 70 सीटों पर प्रत्याशियों के पक्ष में धुआंधार प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhatiya Janta Party) ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के अलावा, फिल्म स्टार्स भी शामिल हैं। इन नामों में हेमा मालिनी और सनी देओल के अलावा भोजपुरी इंडस्ट्री से जुड़े अभिनेता रवि किशन के साथ दिनेश लाल उर्फ निरहुआ का भी नाम है। 

बिहार के नेता भी करेंगे प्रचार

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा-जनता दल युनाइटेड और में गठबंधन होने के चलते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar, chief Minister of Bihar) और लोक जनशक्ति पार्टी (Lok JanShakti Party) के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री राम विलास अपने प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे। वहीं, दूसरी ओर बिहार भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी प्रचार के लिए दिल्ली आएंगे।

दिल्ली में लगेगा भोजपुरी का तड़का

यहां पर बता दें कि दिल्ली में पूर्वांचल और बिहार के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। वैसे तो दिल्ली की सभी 70 सीटों पर पूर्वांचल और बिहार के वोटर्स का प्रभाव है, लेकिन तकरीबन 25 सीटों पर ये हार-जीत को भी प्रभावित करते हैं। ऐसे में भाजपा ने भोजपुरी के कलाकारों रवि किशन और दिनेश लाल उर्फ निरहुआ को उतारने का फैसला लिया है। 

फिल्मी कलाकार भी जमाएंगे रंग

दिल्ली चुनाव में भाजपा द्वारा स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कई नाम फिल्मी दुनिया से भी हैं। इनमें हेमा मालिनी और सनी देओल के नाम हैं। बता दें कि दोनों ही नेताओं ने लोकसभा चुनाव -2019 में दिल्ली-एनसीआर के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया था। 

हरियाणवी सिंगर-डांसर सपना चौधरी को नहीं मिली जगह

हरियाणा, यूपी और राजस्थान के साथ बिहार तक में अपने डांस के लिए मशहूर सपना चौधरी को भाजपा की स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं रखा गया है। यह अलग बात है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे मनोज तिवारी के पक्ष में जमकर प्रचार किया था और रोड शो में भी शामिल हुई थीं।   

सांसद गौतम गंभीर कई सीटों पर करेंगे प्रचार

पूर्व क्रिकेटर और गायक को भी मिली जगह

पूर्वी दिल्ली लोकसभा चुनाव सीट से जीते पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद हंसराज हंस को भी भाजपा ने अपनी 40 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। बता दें कि गौतम गंभीर अपने कटाक्षपूर्ण बयानों के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में उन्हें भाजपा ने स्टार प्रचारकर बनाया है।  

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.