गोयल का यूपीए सरकार पर हमला, कहा- दोस्तों और सांसदों को मुफ्त में बांटी माइंस

पीयूष गोयल ने कहा पिछली सरकारों ने छत्तीसगढ़ के कोल ब्लॉक को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और चहेते सांसदों को मुफ्त में बांट दिया था।

By Arti YadavEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 06:35 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 06:35 PM (IST)
गोयल का यूपीए सरकार पर हमला, कहा- दोस्तों और सांसदों को मुफ्त में बांटी माइंस
गोयल का यूपीए सरकार पर हमला, कहा- दोस्तों और सांसदों को मुफ्त में बांटी माइंस

कोरबा (जेएनएन)। छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के हरदीबाजार पहुंचे केंद्रीय रेल व कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने खदान आवंटन को लेकर पूर्ववर्ती यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा पिछली सरकारों ने छत्तीसगढ़ के कोल ब्लॉक को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और चहेते सांसदों को मुफ्त में बांट दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने इन ब्लॉक को निरस्त कर दिया, जिसके बाद मोदी सरकार ने पूरी पारदर्शिता से नीलामी के जरिए खदान आवंटन किया। इससे छत्तीसगढ़ को एक लाख 11 हजार 200 करोड़ का राजस्व मिलेगा।

गोयल सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा में शामिल पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने नौ हजार 952 करोड़ कर रेल कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की भी तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि जो रफ्तार सुपरफास्ट एक्सप्रेस की है, वही रफ्तार छत्तीसगढ़ के विकास की है। यहां से लेकर दिल्ली तक वे चाउर वाले बाबा के रूप में प्रसिद्ध हैं। गोयल ने राज्य के ईस्ट-वेस्ट रेल कॉरिडोर, उरगा-धर्मजयगढ़, ईस्ट रेल कॉरिडोर, खरसिया से धर्मजयगढ़ तक प्रथम चरण के तहत नई रेल लाइन का बटन दबाकर डिजिटल शिलान्यास किया। इस अवसर पर राज्य शासन व साउथ ईस्टर्न कोल फिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) के ज्वाइंट वेंचर का अनुबंध भी किया गया।

कांग्रेस का विरोध जारी, पुलिस से झूमाझटकी
बिलासपुर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज से उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद केंद्रीय रेल मंत्री के आगमन पर भी कांग्रेस का विरोध जारी रहा। कांग्रेस के कार्यकर्ता काला झंडा दिखाकर विरोध करने की तैयारी में थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें सभा स्थल पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी