Chhattisgarh Election Result 2018 : जनादेश ने बता दिया, सरकार पर जनता के फैसले का डर होना चाहिए : पुनिया

Chhattisgarh Election Result 2018 : कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी बोले- कांग्रेस की एकतरफा जीत ने उसकी ड्यूटी तय कर दी।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 10:27 PM (IST)
Chhattisgarh Election Result 2018 : जनादेश ने बता दिया, सरकार पर जनता के फैसले का डर होना चाहिए : पुनिया
Chhattisgarh Election Result 2018 : जनादेश ने बता दिया, सरकार पर जनता के फैसले का डर होना चाहिए : पुनिया

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की चौंकाने वाली जीत को पार्टी के आला नेता चुनौती मान रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया का कहना है कि भाजपा सरकार के खिलाफ जिस तरह से जनादेश आया है, उसने बता दिया कि सरकार पर जनता के फैसले का डर होना चाहिए। कांग्रेस की एकतरफा जीत ने उसकी ड्यूटी तय कर दी है कि वह अपने संकल्पों को समयसीमा पर पूरा करे।

पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल का कहना है कि अभी कांग्रेस ने सेमीफाइनल जीता है। लोकसभा चुनाव जीतकर फाइनल मैच भी जीतना है। प्रदेश में आए अप्रत्याशित परिणाम को लेकर कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह का माहौल दिखा। जश्न के माहौल के बीच राजीव भवन में पुनिया और बघेल ने पत्रकार की।

पुनिया ने कहा कि प्रदेश की जनता ने यह बता दिया कि जब उसने ठान लिया, तो धनबल, सत्ताबल, शराब या कोई और लालच के दम पर कोई नहीं टिक पाता है। पुनिया ने यह भी कहा कि जनता ने कांग्रेस को केवल सरकार बनाने का अधिकार नहीं दिया है, बल्कि कर्तव्य की भूमिका भी तय कर दी है। उन्होंने आश्वस्त किया कि कांग्रेस अपने संकल्पों को पूरा करके कर्तव्य को पूरा करेगी।

पुनिया ने बताया कि राहुल गांधी ने कांग्रेस की जीत पर पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के इस्तीफे पर पुनिया ने कहा कि उनके पास और कोई विकल्प भी नहीं बचा था। पीसीसी अध्यक्ष बघेल ने कहा कि अमित शाह ने भाजपा को 65 सीट का लक्ष्य दिया था, कांग्रेस ने उस चुनौती को स्वीकार किया। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चट्टान की तरह खड़े होकर न केवल शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को धूल चटाने का काम किया।

इसके लिए बघेल ने राहुल गांधी, पुनिया, प्रदेश प्रभारी डॉ. अस्र्ण उरांव, डॉ. चंदन यादव और कार्यकर्ताओं का आभार जताया। मीडिया का आभार जताया, कहा-आपातकाल की स्थिति में मीडिया ने कांग्रेस की बातों को रखा। बघेल ने यह भी कहा कि दरअसल, भाजपा सरकार में भ्रष्ट अधिकारियों की जमात और षड्यंतकारियों की फौज थी, उसके खिलाफ जनता ने अपना फैसला दिया है।

संचार विभाग की तारीफ की

पुनिया ने कांग्रेस के सभी विभागों की तारीफ की। खासकर संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी का नाम लेते हुए कहा कि इस विभाग ने भाजपा सरकार के खिलाफ बयान जारी कर राजनीति को गरमाए रखा।

बैलेट से चुनाव पर कायम रहेगी कांग्रेस

पुनिया ने कहा कि कांग्रेस ईवीएम मशीन से चुनाव का विरोध करती रही है। कांग्रेस की आपत्ति आगे भी जारी रहेगी। पार्टी बैलेट से चुनाव कराने की मांग पर कायम रहेगी।

पहले कह चुके, जोगी का दरवाजा बंद

पुनिया ने कहा कि अजीत जोगी के लिए कांग्रेस का दरवाजा हमेशा के लिए बंद हो चुका है। उन्होंने कई बार कांग्रेस में वापसी की कोशिश की, लेकिन उनका हर बार विरोध हुआ।

झीरम कांड के दोषियों के गले तक पहुंचेगी सरकार

पुनिया ने कहा कि भाजपा सरकार ने सीडी की सीबीआइ की जांच करा दी, लेकिन झीरम कांड की नहीं। अब कांग्रेस सरकार झीरम कांड की नए सिरे से छानबीन कराएगी। कांग्रेस सरकार दोषियों के गले तक पहुंचेगी। इधर, पीसीसी अध्यक्ष बघेल ने कहा कि भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी, घोटालों के मामलों की जांच होगी। कांग्रेस राजनीतिक बदले का काम नहीं करेगी, लेकिन कानून अपना काम करेगा।

भाजपा का नापाक गेमचेंजर काम नहीं आया

पुनिया ने कहा कि भाजपा ने चुनाव जीतने की कोशिश में हर हथकंडे अपनाए। जकांछ और बसपा के गठबंधन का खेल खेला। भाजपा ने इस गठबंधन को हर तरह की मदद की। भाजपा को लगा कि यह गठबंधन गेमचेंजर होगा, लेकिन उसका नापाक गेमचेंजर काम नहीं आया। जनता उसकी नापाक हरकतों को पहले ही समझ गई थी, क्योंकि पहले ही बदलाव का मन बना लिया था।

chat bot
आपका साथी