CG Election 2018: मॉडल बूथ को पंजाब के जवान ने सोशल मीडिया पर किया वायरल

जवान ने कहा कि इस केंद्र को देखने के बाद मेरी धारणा बदल गई। हम सबको इससे सीख लेनी चाहिए।

By Sandeep ChoureyEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 01:13 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 01:13 PM (IST)
CG Election 2018: मॉडल बूथ को पंजाब के जवान ने सोशल मीडिया पर किया वायरल
CG Election 2018: मॉडल बूथ को पंजाब के जवान ने सोशल मीडिया पर किया वायरल

राजनांदगांव। 'ये बूथ है। कोई मैरिज पैलेस नहीं, ये कोई शादी का प्रोग्राम नहीं, वोटा द प्रोग्राम है। बहुत बढिया लगे है देख केए सानु शिक्षा लेनी चाहिए, पंजाब में सरपंच दो बेच दे देते हैं और अपना नाम बड़ा उजागर करते हैं। यहां कितनी अच्छी तैयारी की गई है सब लोग मिलकर काम कर रहे हैं। इसे देखकर लंबी यात्रा की पूरी थकान उतर गई।" यह बात चुनाव के लिए पंजाब से आए सुरक्षा बल के जवान ने कही। इनकी डयूटी राजनांदगांव विधानसभा के पनेका में लगी थी, उन्होंने पहुंचने के बाद यह वीडियो बनाया और पंजाब में अपने साथियों और घरवालों को भेज दिया।

मिनटों में यह वीडियो पंजाब के गांवों से निकलकर शहरों में पहुंचा और पूरे प्रदेश में वायरल हो गया। जिन पंजाबी परिवारों के रिश्तेदार छत्तीसगढ़ में रहते हैं, उन्होंने इसे भेजा और अब यह वीडियो छत्तीसगढ़ में भी तेजी से वायरल हो रहा है।

धारणा ही बदल गई

जवान ने कहा कि इस केंद्र को देखने के बाद मेरी धारणा बदल गई। हम सबको इससे सीख लेनी चाहिए। जवान ने इस वीडियो में मॉडल पोलिंग स्टेशन की सुविधाओं की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इसमें दिव्यांग रथ की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है।

इसे कितने सुंदर तरीके से सजाया गया है। उल्लेखनीय है कि सभी विधानसभा केंद्रों में पांच मडल पोलिंग स्टेशन बनाए गए थे। यहाँ कतारों में खड़े होने की जरूरत नहीं थी, सबके लिए बैठने की व्यवस्था थी। टोकन दिए गए थे, बारी आने तक आराम से लाउन्ज में बैठिये। यहां डॉक्टर्स की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई थी।

chat bot
आपका साथी