CG Election 2018 : परिवर्तन का दावा करने वाली आप पार्टी नहीं बचा पाई जमानत

CG Election 2018 : भानुप्रतापपुर से उम्मीदवार कोमल हुपेंडी को करीब आठ हजार मत और रायपुर ग्रामीण से पार्टी के प्रदेश संयोजक संकेत ठाकुर को मिले 800 मत।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 08:36 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 08:36 PM (IST)
CG Election 2018 : परिवर्तन का दावा करने वाली आप पार्टी नहीं बचा पाई जमानत
CG Election 2018 : परिवर्तन का दावा करने वाली आप पार्टी नहीं बचा पाई जमानत

रायपुर। दिल्ली की तर्ज पर परिवर्तन व ईमानदार नेतृत्व का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में अपनी जमानत भी नहीं बचा पाई। पार्टी के पांच उम्मीदवार ही दो हजार का आंकड़ा पार कर पाए। पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कोमल हुपेंडी भानुप्रतापपुर से सर्वाधिक आठ हजार मत पाने में सफल रहे जबकि पार्टी के प्रदेश संयोजक डॉ संकेत ठाकुर रायपुर ग्रामीण से मात्र 800 मत ही हासिल कर सके।

आम आदमी पार्टी ने पूरे प्रदेश में एकाध सीटों को छोड़ दें तो लगभग सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। दिल्ली की तर्ज पर परिवर्तन की राजनीति का दावा करने तथा ईमानदार नेतृत्व उपलब्ध कराने की बात कह पार्टी ने यहां बहुत जोर आजमाइश की थी। पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरी पार्टी ने सभी सीटों पर नया चेहरा उतारा था।

पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित राज्य सभा सदस्य संजय सिंह, शुशील गुप्ता सहित आधा दर्जन विधायकों ने लगातार कैंप कर पार्टी के विभिन्न् अभियानों को चलाया था। पार्टी का दावा था कि राज्य में आम आदमी पार्टी दिल्ली की तर्ज पर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। मतगणना के नतीजों ने आम आदमी पार्टी को बहुत निराश किया।

कोई भी प्रत्याशी दस हजार का आंकड़ा नहीं छू पाया। कोमल हुपेंडी आठ हजार मत का आंकड़ा छूने वाले एकमात्र उम्मीदवार थे। पार्टी के प्रदेश संयोजक व रायपुर ग्रामीण से उम्मीदवार डॉ संकेत ठाकुर तो एक हजार का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पार्टी के कुल 32 उम्मीदवार हालांकि एक हजार का आंकड़ा पार करने में सफल रहे। प्रदेश में पार्टी अपनी जमानत भी नहीं बचा पाई है।

उम्मीदवार हारे हैं उम्मीद नहीं : उचित

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता उचित शर्मा ने पाार्टी की हार स्वीकार की। कहा पार्टी के उम्मीदवार हारे हैं उम्मीद नहीं। पार्टी को जनता ने जरुर खारिज कर दिया है पर परिस्थितियों बस जनता ने ऐसा निर्णय लिया है। कहा भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए जनता ने कांग्रेस को मत दे दिया।  

chat bot
आपका साथी