प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के डिस्पैच सेंटर पर आज योगदान करेंगे कर्मी

तीन नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पोलिग पार्टी में शामिल तमाम कर्मी रविवार को डिस्पैच सेंटर पर योगदान करेंगे। चुनाव कार्य में तैनात की जाने वाली पोलिग पार्टी को हर आवश्यक सुविधाएं मिलेगी। जिला प्रशासन ने इनके बूथ पर पहुंचने से लेकर अन्य सुविधाओं का ख्याल रखने का निर्णय लिया है। इसके तहत बकायदा बूथ लेबल पर प्लान बनाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इन्हें मतदान केंद्रों पर पहुंचाने के लिए वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। इस बार के लोकसभा चुनाव में मतदान कर्मियों को ट्रैक्टर-ट्रॉली से मुक्ति मिलेगी। प्रशासनिक स्तर पर वाहन कोषांग को पर्याप्त संख्या में वाहन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:48 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:48 PM (IST)
प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के डिस्पैच सेंटर पर आज योगदान करेंगे कर्मी
प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के डिस्पैच सेंटर पर आज योगदान करेंगे कर्मी

गोपालगंज : तीन नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पोलिग पार्टी में शामिल तमाम कर्मी रविवार को डिस्पैच सेंटर पर योगदान करेंगे। चुनाव कार्य में तैनात की जाने वाली पोलिग पार्टी को हर आवश्यक सुविधाएं मिलेगी। जिला प्रशासन ने इनके बूथ पर पहुंचने से लेकर अन्य सुविधाओं का ख्याल रखने का निर्णय लिया है। इसके तहत बकायदा बूथ लेबल पर प्लान बनाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इन्हें मतदान केंद्रों पर पहुंचाने के लिए वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। इस बार के लोकसभा चुनाव में मतदान कर्मियों को ट्रैक्टर-ट्रॉली से मुक्ति मिलेगी। प्रशासनिक स्तर पर वाहन कोषांग को पर्याप्त संख्या में वाहन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

जिला निर्वाचन कार्यालय ने बताया कि चुनाव के दौरान पोलिग पार्टी को बूथ तक ले जाने में ट्रैक्टर व ट्राली का प्रयोग काफी समय से चल रहा था। आधुनिक समय में बूथ पर मतदाताओं को सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। ऐसे में प्रशासनिक स्तर पर चुनाव कार्य में लगाये जाने वाले कर्मियों को भी सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत बूथ पर पीने के लिए शुद्ध पानी, बैठने के लिए उपस्कर तथा अन्य संसाधन शामिल हैं। प्रशासनिक स्तर पर तमाम मतदान कर्मियों को बूथ पर पहुंचाने के दौरान उपयोग में आने वाले ट्रैक्टर-ट्राली का प्रयोग बंद कर उसके बदले में वैकल्पिक तौर पर वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। अलावा इसके मतदान केंद्रों पर ही कर्मियों के लिए भोजन की व्यवस्था भी की जाएगी। कोरोना काल में हो रहे चुनाव को देखते हुए मतदान कर्मियों को सैनिटाइजर से लेकर हैंड ग्लब्स, पीपीई किट, साबुन व मास्क तक उपलब्ध कराया जा रहा है। ताकि उन्हें कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके।

chat bot
आपका साथी