बिहपुर में तेजस्वी बोले- कैबिनेट की पहली बैठक में लगेगी दस लाख नौकरियों पर मुहर

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में पहली कलम से दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दूंगा। मानदेय पर काम करने वाले सभी कर्मीयों के मानदेय को दोगुणा किया जाएगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:01 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:01 PM (IST)
बिहपुर में तेजस्वी बोले- कैबिनेट की पहली बैठक में लगेगी दस लाख नौकरियों पर मुहर
महागठबंधन के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

भागलपुर, जेएनएन। नवगछिया के गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन समॢथत राजद प्रत्याशी शैलेश कुमार के समर्थन में महागठबंधन के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के रंगरा प्रखंड अंतर्गत भवानीपुर उत्क्रमित उच्च विद्यालय प्रांगण में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में पहली कलम से दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दूंगा। मानदेय पर काम करने वाले सभी कर्मीयों के मानदेय को दोगुणा किया जाएगा। सबसे पहले तो विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े साढ़े चार लाख लोगों को रोजगार देकर रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा। युवाओ को बहाली फॉर्म भरने के लिए आप शुक्ल नही देना होगा, प्रतियोगिता परीक्षा देने जाने के लिए ट्रेनों की सुविधा भी मुफ्त रहेगी।

उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी मिलेगी तभी आपकी जीवन सुरक्षित होगा। हम आपकी जिंदगी को सुरक्षित एवं खुशहाली बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों को सम्मान मिलेगा। उन्हेंं समान काम का समान वेतन मिलेगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न सामाजिक पेंशन मेरी सरकार बनते ही चार सौ रुपये की जगह एक हजार रुपये कर दी जाएगी। किसानों को कृषि लोन का बोझ से मुक्ति किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में युवाओ, किसानों व गरीबो को सिर्फ ठगने का कार्य किया है। नीतीश सरकार में बेरोजगारी बढ़ी है। किसानों को कर्ज के बोझ से दबा दिया गया है। नीतीश कुमार अब ऊर्जा विहीन हो चुके हैं। विकास के नाम पर बात न कर अनाप शनाप बयान दे रहे हैं। बिहार में न तो स्वस्थ्य व्यवस्था ठीक है न शिक्षा व्यवस्था। नीतीश कुमार के कार्यकाल में बिहार के चूहे भी थाने से जब्त शराब पी जाते हैं। गोपालपुर विधानसभा के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महेश यादव सीपीआई नेता व जिला प्रधान महासचिव संजय मंडल, ने व संचालन जिला प्रधान महासचिव संजय मंडल, बिपीन यादव, जिला प्रवक्ता विश्वास झा ने किया। मंच पर पूर्व राज्य सभा सांसद नरेश यादव, मो. गफ्फार, मो. मोहिउद्दीन, विश्वास झा, हिमांशु यादव, तनवीर बाबा, अमर झा, रामविलास सिंह, अभिलाषा देवी, रीता देवी, हिमांशु झा, प्रमोद चौबे दीपक शर्मा, रंजीत रोशन, संजीव कुमार उर्फ मोती यादव, सौगंध साह, राजेंद्र यादव, बबलू यादव, विभूति भूषण, अशोक यादव, मनोज यादव, बटेश्वर मंडल, गौरी शंकर राय सहित दर्जनों महागठबंधन के नेता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी