बनाए गए छह डिस्पैच सेंटर, कल योगदान करेंगे कर्मी

जिले के छह विधानसभा सीटों के लिए छह डिस्पैच सेंटर का बनाया गया है। जहां एक नवंबर को मतदान कर्मी योगदान करने के बाद दो नवंबर को मतदान केंद्र के लिए रवाना होंगे। प्रशासनिक स्तर पर तीन नवंबर को होने वाले मतदान को लेकर तैयारियों को तेज कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:36 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 05:36 PM (IST)
बनाए गए छह डिस्पैच सेंटर, कल योगदान करेंगे कर्मी
बनाए गए छह डिस्पैच सेंटर, कल योगदान करेंगे कर्मी

गोपालगंज : जिले के छह विधानसभा सीटों के लिए छह डिस्पैच सेंटर का बनाया गया है। जहां एक नवंबर को मतदान कर्मी योगदान करने के बाद दो नवंबर को मतदान केंद्र के लिए रवाना होंगे। प्रशासनिक स्तर पर तीन नवंबर को होने वाले मतदान को लेकर तैयारियों को तेज कर दिया गया है।

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन नवंबर को जिले के छह विधानसभा सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा। चुनाव को देखते हुए प्रत्येक विधानसभा सीट के एक एक-एक डिस्पैच सेंटर बनाया गया है। जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अरशद अजीज ने मतदान कार्य के लिए प्रतिनियुक्त किए गए सभी मतदान दल कर्मियों को एक नवंबर को अपने आवंटित विधानसभा क्षेत्र के निर्धारित डिस्पैच सेंटर पर योगदान करने का निर्देश दिया है। डिस्पैच सेंटर पर ही संबंधित निर्वाची पदाधिकारी मतदान दल पदाधिकारियों को अंकित पार्टी नंबर के अनुसार मतदान दलों में सम्बद्ध करेंगे। डिस्पैच सेंटर पर ही मतदान दल का गठन करने के बाद उन्हें निर्धारित मतदान केंद्र पर भेजने की कार्रवाई की जाएगी। ज्ञातव्य है कि जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों की कुल 2763 बूथों पर चुनाव कराने के लिए करीब 12 हजार मतदान दल कर्मी योगदान करेंगे। इस मतदान दल कर्मियों में पीठासीन पदाधिकारी, पी वन,पी टू व पी थ्री शामिल हैं। इसके अलावा करीब 10 प्रतिशत मतदान दलों को रिजर्व में भी रखा जाएगा। जिससे जरूरत पड़ने पर उपयोग किया जा सके। जिला निर्वाचन विभाग के अनुसार सभी प्रतिनियुक्त मतदान दल कर्मियों को योगदान करने से संबंधित निर्देश पत्र के माध्यम उपलब्ध करा दिए गए हैं।

इनसेट

मतदान से एक दिन पहले रवाना होंगी पोलिग पार्टियां

गोपालगंज : तीन नवंबर को होनेवाले मतदान के एक दिन पहले यानि सोमवार को ही सभी पोलिग पार्टियों को उनके संबंधित विस क्षेत्र के बूथों के लिए रवाना कर दिया जाएगा। जिला निर्वाचन विभाग के अनुसार रविवार को योगदान करने के साथ ही मतदान पदाधिकारियों को अंकित पार्टी नंबर के अनुसार मतदान दलों का गठन किया जाएगा। इसके बाद इन्हें ईवीएम-वीवीपैट को छोड़कर अन्य मतदान सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। सोमवार को सभी मतदान दल अपने-अपने पीठासीन पदाधिकारियों के नेतृत्व में निर्धारित बूथ पर चुनाव कराने के लिए वाहनों पर सवार होकर रवाना होगा। इससे पहले पोलिग पार्टियों को उनके संबंधित निर्वाची पदाधिकारी द्वारा डिस्पैच सेंटर पर ही अंतिम ट्रेनिग सह ब्रीफिग की जाएगी। इसको लेकर जिला प्रशासन ने सारी तैयारियों को पूरा कर लिया है।

इनसेट

किस विधानसभा सीट के लिए कहां होगा डिस्पैच सेंटर

विधानसभा क्षेत्र डिस्पैच सेंटर

बैकुंठपुर डॉ. राम मनोहर लोहिया प्लस टू स्कूल महम्मदपुर, टेकनिवास

बरौली प्लस टू स्कूल, बरौली

गोपालगंज कमला राय कॉलेज, गोपालगंज

कुचायकोट अपग्रेड हाई स्कूल बालक व राजकीय मिडिल स्कूल, कुचायकोट

भोरे बीपीएस कॉलेज, भोरे

हथुआ गोपेश्वर कॉलेज, हथुआ

chat bot
आपका साथी