Bihar Chunav: समस्तीपुर में पीएम मोदी की चुनावी सभा के लिए 279 लोगों की कोविड-19 जांच के लिए सैंपलिंग

Bihar Chunav PM Narendra Modi Rally in Samastipur इसमें विधानसभा चुनाव के प्रमुख प्रत्याशियों के अलावा एनडीए गठबंधन के विभिन्न दलों कार्यकर्ता व नेतागण के अलावा एसपीजी टीम शामिल रहे। पीएम के सभा स्थल पर ड्यूटी के लिए लगाए गए पुलिस पदाधिकारियों व जवानों का भी सैंपल लिया गया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:55 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:56 AM (IST)
Bihar Chunav: समस्तीपुर में पीएम मोदी की चुनावी सभा के लिए 279 लोगों की कोविड-19 जांच के लिए सैंपलिंग
प्रधानमंत्री के चुनावी कार्यक्रम को लेकर हाउसिंग बोर्ड मैदान हेतु मेडिकल टीम गठित किया गया है।

समस्तीपुर, जेएनएन। Bihar Chunav PM Narendra Modi Rally in Samastipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिला मुख्यालय के जितवारपुर के हाउसिंग बोर्ड में आगामी एक नवंबर को होने वाले चुनावी कार्यक्रम को लेकर सभा स्थल पर आने वालों की शुक्रवार को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। इसमें विधानसभा चुनाव के प्रमुख प्रत्याशियों के अलावा एनडीए गठबंधन के विभिन्न दलों कार्यकर्ता व नेतागण के अलावा एसपीजी टीम शामिल रहे। पीएम के सभा स्थल पर ड्यूटी के लिए लगाए गए पुलिस पदाधिकारियों व जवानों का भी सैंपल लिया गया। कोविड-19 जांच के लिए तीन अलग-अलग स्थानों पर सैंपल लेने के लिए मेडिकल टीम को लगाया गया था। इसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने हाउसिंग बोर्ड मैदान में कैंप लगाया। टीम ने आरटी-पीसीआर जांच के लिए 144 लोगों का सैंपल लिया। वहीं एएनएम स्कूल में भी आरटी-पीसीआर जांच के लिए 42 का सैंपल लिया गया। जबकि, पुलिस लाइन में भी सैंपल कलेक्शन के लिए कैंप लगाया गया था। इसमें आरटी-पीसीआर के लिए 48 व रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 45 का सैंपल लिया गया है। आरटी-पीसीआर जांच के लिए सभी सैंपल को मेडिकल टीम के साथ पटना भेजा गया है।

मैदान में तैनात रहने वाली मेडिकल टीम की भी होगी जांच

प्रधानमंत्री के चुनावी कार्यक्रम को लेकर हाउसिंग बोर्ड मैदान हेतु मेडिकल टीम गठित किया गया है। इसके अलावा कारकेड व सेफ हाउस को लेकर भी चिकित्सा दल तैनात रहेंगी। सभी मेडिकल टीम में शामिल स्वास्थ्य कर्मियों को भी अपनी-अपनी कोरोना जांच करानी है।

सभा स्थल पर आने वालों की होंगी थर्मल स्क्रीनिंग

कार्यक्रम के दौरान आने वाले सभी व्यक्तियों के कोविड-19 के लक्षण की जांच हेतु थर्मल स्कैङ्क्षनग हेतु पांच टीम का गठन किया गया है। भ्रमण एवं कार्यक्रम से संबंधित स्थल को विभिन्न चरणों में पूरी तरह से सैनिटाइज्ड किया जाना है। वीवीआइपी के आगमन से पहले तीन-चार घंटे पहले भी इस क्रिया को किया जाना है।  

chat bot
आपका साथी