बिहार चुनाव : मधुबनी में निर्वाचन आयोग की पांच सदस्यीय टीम ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियों का लिया जायजा

Bihar Election 2020 डीएम एवं एसपी ने जिले की अद्यतन तैयारी से टीम को कराया अवगत। निर्वाचन आयोग की टीम ने प्रेक्षकों के साथ भी की समीक्षा बैठक। शांतिपूर्ण निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए किए जा रहे कार्यों का पीपीटी प्रजेंटेशन टीम के समक्ष प्रस्तुत किया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 01:05 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 01:05 PM (IST)
बिहार चुनाव : मधुबनी में निर्वाचन आयोग की पांच सदस्यीय टीम ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियों का लिया जायजा
चुनाव आयोग की टीम ने तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया।

मधुबनी, जेएनएन। बिहार विधान सभा आम निर्वाचन को लेकर जिले की तैयारी की समीक्षा के लिए भारत निर्वाचन आयोग की पांच सदस्यीय टीम का आगमन हुआ। इस पांच सदस्यीय टीम में उप-निर्वाचन आयुक्त चन्द्रभूषण कुमार, आशीष कुन्द्रा, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवासन, पुलिस महानिदेशक (विधि व्यवस्था) जीतेंद्र कुमार, अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह शामिल थे। 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने मधुबनी जिले के सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए किए जा रहे कार्यों का पीपीटी प्रजेंटेशन चुनाव आयोग की टीम के समक्ष प्रस्तुत किया। जिसमें बताया गया कि जिला के सभी 10 विधान सभा क्षेत्रों का नामांकन, स्क्रुटनी एवं नाम वापसी का कार्य आयोग के निर्धारित समयानुसार पूरा कर लिया गया है। जिला में द्वितीय चरण के अंतर्गत चार विधान सभा क्षेत्रों मधुबनी, राजनगर-अजा, झंझारपुर एवं फुलपरास में तीन नवंबर को मतदान कराया जाएगा, जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। शेष छह विधान सभा क्षेत्रों हरलाखी, बेनीपट्टी, खजौली, बाबुबरही, बिस्फी एवं लौकहा में सात नवंबर को मतदान कराया जाएगा। सभी विधान सभा क्षेत्रों की मतगणना 10 नवंबर को कराई जाएगी। पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्यप्रकाश ने विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों द्वारा किए जा रहे सघन जांच एवं छापेमारी किए जाने की जानकारी आयोग के सदस्यों को दी। चुनाव आयोग की टीम ने तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया। चुनाव आयोग की टीम ने जिले में भारत निर्वाचन आयोग की ओर से प्रतिनियुक्त प्रेक्षकों के साथ भी समीक्षा बैठक की। 

chat bot
आपका साथी