नाथनगर विधानसभा में हुई बंपर वोटिंग

भागलपुर। जिले के पाच विधान सभा क्षेत्रों में हुए चुनाव में नाथनगर विधान सभा क्षेत्र वोटिंग क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2020 08:24 AM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 08:24 AM (IST)
नाथनगर विधानसभा में हुई बंपर वोटिंग
नाथनगर विधानसभा में हुई बंपर वोटिंग

भागलपुर। जिले के पाच विधान सभा क्षेत्रों में हुए चुनाव में नाथनगर विधान सभा क्षेत्र वोटिंग के मामले में अव्वल रहा। सबसे ज्यादा नाथनगर विधान सभा क्षेत्र में 60 फीसद वोटिंग हुई। तीन प्रखंडों में शामिल विधान सभा में सिर्फ सबौर प्रखंड की बात करें तो यहां 59.56 फीसद मतदान हुआ, जबकि पिछले उपचुनाव में 45.50 फीसद में ही चुनाव सिमट गया था। मतदान केंद्रों पर महिला, किसान, प्रवासी और युवाओं की टोली का उत्साह चरम पर दिखा। शहर के समीप जुड़े मतदान केंद्रों पर वोटरों की भीड़ कम दिखी, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में तो मतदान केंद्रों पर लगी लंबी भीड़ चुनाव के परिणाम को निर्णायक बना रही थी। क्षेत्र के फतेहपुर, राजपुर, चंधेरी, बैजलपुर, रजंदीपुर, बाबूपुर आदि गावों में बंपर वोटिंग हुई।

पहली बार गिरफ्तारी शून्य

शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था थी, लेकिन वोटर स्वत: इतने संयमित थे की व्यवधान के मामले में गिरफ्तारी शून्य रही।

कोविड गाइडलाइन ध्वस्त

मतदान केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही थी, लेकिन प्रोटोकॉल को लेकर जो दिशा निर्देश जारी किया गया था उसका पालन मतदान केंद्रों पर नहीं हो सका।

बड़ी संख्या में लोगों ने किया मतदान

छोटे तबके के किसान और मजदूर बड़ी संख्या में मतदान केंद्र पर पहुंचे थे। कोरोना काल में खाद्यान्न सहित खाते में मिली राशि का सहयोग तो कहीं कोरोना में काम नहीं मिलने से बदहाली का आक्रोश उन्हें मतदान केंद्र पर पहुंचा रहा था।

chat bot
आपका साथी