62 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद

बांका। भारी मतदान के बाद जिला के 62 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 10:42 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 10:42 PM (IST)
62 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद
62 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद

बांका। भारी मतदान के बाद जिला के 62 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गया है। रात 10 बजे तक सभी बूथ का ईवीएम करीब साढ़े आठ लाख मतों को लेकर बांका पहुंच गया है। इसे रात एक बजे तक पीबीएस कॉलेज और डायट में बने वज्रगृह में जमा कराया जा रहा है। काउंटर पर इसे जमा करने की भीड़ लगी है।

पीबीएस में कटोरिया, बेलहर और बांका सीट का ईवीएम जमा हो रहा है। जबकि डायट में अमरपुर और धोरैया का ईवीएम जमा हो रहा है। दोनों वज्रगृह के पास देर रात तक मेला लगा हुआ है। जमा काउंटर पर बताया गया कि सुबह पांच बजे तक सभी ईवीएम वज्रगृह में जमा हो जाने की उम्मीद है। इसके बाद सभी विधानसभा के बने अलग-अलग वज्रगृह में ईवीएम को सील किया जाएगा। इन 62 प्रत्याशी में पांच को छोड़कर सभी को हार का सामना करना पड़ेगा। ये पांच विजेता कौन बनेंगे, इसके फैसले के लिए लोगों को 10 नवंबर तक का इंतजार करना होगा। कई बूथों पर जोरदार मतदान भी प्रत्याशियों के किस्मत से पर्दा हटाने के काम आएगा। अमरपुर सीट पर कांटे का मुकाबला अंत तक बरकरार रह गया। तीनों प्रत्याशी तीनों के वोट में घुसे दिख रहे हैं। इसलिए अमरपुर का परिणाम कुछ भी हो सकता है। धोरैया सीट पर राजद को सीपीआइ वोट जुड़ने का फायदा दिखा रहा है। तीसरा प्रत्याशी यहां काफी असर नहीं कर सका है। बांका में भी लड़ाई आमने-सामने की हो गई है। यहां तीसरा और चौथा प्रत्याशी को मिला मत जीत और हार निर्धारित करेगा। कटोरिया सीट पर भी आमने-सामने की लड़ाई है। तीसरा प्रत्याशी यहां भी काफी दूर रह गया है। बेलहर सीट पर भी राजद और जदयू में सीधा मुकाबला हुआ है। छोटे प्रत्याशी जदयू के वोट में सेंध लगाने में कामयाब रहे।

--------------------

धोरैया सबसे आगे, अमरपुर पिछड़ा

धोरैया सीट पर सबसे अधिक 62.5 फीसद मतदान हो गया। शुरुआत से ही धोरैया में मतदान प्रतिशत अधिक रहा। बांका सीट शुरुआती दौर में काफी पिछड़ने के बाद अंत में गति में आ गया। यहां 61 प्रतिशत वोटिग हो गई। कटोरिया में भी 61 प्रतिशत के करीब वोटिग हुई। इसमें अमरपुर ही पिछड़ गया। शाम छह बजे तक मतदान के बाद भी केवल 57 प्रतिशत मत पड़ा। जबकि बेलहर में शाम चार बजे तक वोटिग के बाद भी 57 फीसद वोट पड़ गया। बूथ पर केंद्रीय बलों की तैनाती के बाद भी 60 प्रतिशत मतदान बड़ा संदेश दे रहा है।

chat bot
आपका साथी