Bihar Chunav 2020: कांग्रेस का बड़ा दांव, नीतीश की JDU पर तकनीकी तीर से साध रही निशाना

Bihar Chunav 2020 अब कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर बदलो बिहार गेम लॉन्च किया है। पार्टी ने दावा किया है कि इस गेम के जरिए वह नीतीश-भाजपा सरकार के घोटालों कुशासन भ्रष्टाचार महिला अत्याचार पर जनता का ध्यान आकृष्‍ट करेगी।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:06 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:48 PM (IST)
Bihar Chunav 2020: कांग्रेस का बड़ा दांव, नीतीश की JDU पर तकनीकी तीर से साध रही निशाना
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनाव में पूरी ताकत झोंक रखी है।

पटना, राज्य ब्यूरो। कोरोना के दौर में बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया प्रयोग का अड्डा बन गया है। राजनीतिक दल सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मतदाताओं को आकर्षित करने के साथ ही उन तक अपनी आवाज अपना एजेंडा पहुंचाने के लिए रोज कुछ ना कुछ नया करने की जुगत में हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस ने युवाओं को महागठबंधन से जोडऩे और उनका रुझान अपनी तरफ करने के लिए तकनीकी का तीर चलाया है।

पहले दौर का मतदान खत्म होने के साथ ही दूसरे चरण में कांग्रेस को बढ़त दिलाने के लिए पार्टी नए-नए कदम उठा रही है। अब कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर 'बदलो बिहार गेम लॉन्च किया है। पार्टी ने दावा किया है कि इस गेम के जरिए वह नीतीश-भाजपा सरकार के घोटालों, कुशासन, भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार पर जनता का ध्यान आकॢषत करेगी।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर कहते हैं कि भाजपा जदयू की सरकार से जब युवा रोजगार मांग रहे थे तब उन पर लाठियां चटकाई गई। भाजपा-नीतीश के अहंकार का अंत करने के लिए खासकर युवाओं को चुनाव के वक्त उन बातों को याद दिलाने के लिए ही यह गेम लॉन्च किया गया है। जिसके तहत किन-किन क्षेत्रों में सरकार का हाथ भ्रष्टाचार में संलिप्त है व भाजपा जदयू के शासनकाल में जिन तमाम कुव्यवस्थाओं को बिहार ने झेला है उसे याद दिलाने के पार्टी कोशिश करेगी।

राजेश ने बताया कि गेम को और रोचक बनाने के लिए गेम प्ले होते ही पीछे से संगीत बजना शुरू होगा। संगीत के जरिए युवा या गेम खेलने वालों को कांग्रेस द्वारा जारी बिहार महागठबंधन सरकार का थीम सॉन्ग सुनाई पड़ेगा। पार्टी ने दावा किया कि यह गेम सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है जिसे युवा खासा पसंद कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी