JP Nadda Bihar Election Rally: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस-राजद पर साधा निशाना, कहा- पीएम मोदी के आने के बाद बदली राजनीति की संस्कृति

कहा, नीतीश ने डूबते बिहार को उभरता बिहार बनाया है।
Publish Date:Wed, 21 Oct 2020 10:31 AM (IST) Author: Ajit Kumar

पश्चिम चंपारण/ पूर्वी चंपारण , जेएनएन। JP Nadda Bihar Election Rally: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज पश्चिम चंपारण के बेतिया और पूर्वी चंपारण के चकिया में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी महागठबंधन को निशाने पर लिया। खासकर कांग्रेस, राजद। बेतिया की सभा में जहां उन्होंने कांग्रेस की नीति के कारण देश में व्याप्त गरीबी की चर्चा की वहीं चकिया की सभा में लालू की नीति के कारण खराब बिजली व सड़क के बारे में बताया। एक बार उन्होंने सीपीएम के टुकड़े टुकड़े गैंग से बचने की भी सलाह दी। इस दौरान बीजेपी, जदयू व वीआइपी प्रत्याशी के लिए समर्थन मांगा।

बेतिया के रमना मैदान में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि पहले चुनावी सभाओं में विकास के जनप्रतिनिधि रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत नहीं करते थे। जाति के आधार पर राजनीति होती थी। लेकिन 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदल डाली। अब चुनाव जीतने का पैमाना विकास बन चुका है। जाति, धर्म, इलाके के आधार पर नहीं वरन विकास के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस और राजद पर एक साथ हमला बोला। लालू प्रसाद के शासनकाल के जंगलराज की याद ताजा कराई। कहा कि वर्षों तक कांग्रेस ने गरीबों के सशक्तिकरण के नाम पर वोट लिया। लेकिन, गरीबों का उत्थान मोदी जी के नेतृत्व में हो रहा है। 2014 से पहले लाखों महिलाएं शौच के लिए सुबह में घर से बाहर निकलतीं थीं। मोदी जी देश में 11. 23 करोड़ इज्जत घर बनवा कर महिलाओं को सम्मान दिया। उज्जवला योजना में आठ करोड़ माता- बहनों के सेहत की सुरक्षा गैस कनेक्शन देकर की। दस करोड़ किसानों के खाते में दो- दो हजार रुपये मोदी सरकार ने भेजा। अयुष्मान भारत योजना से देश की सवा करोड़ जनता लाभान्वित हो रही है।

उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि पंद्रह वर्ष पहले मैं बेतिया आया था। सड़कों की हालत देखकर तरस आता था। अभी सड़कों पर वाहन फर्राटे ले रहे हैं तो ये ऊपर नरेंद्र मोदी और नीचे नीतीश कुमार के नेतृत्व से ही संभव हो सका है। उन्होंने एक लाख 25 हजार करोड़ के पैकेज का भी बिदुवार हिसाब दिया। किस- किस योजना मद में केंद्र सरकार ने बिहार को यह राशि दी।

तेजस्वी यादव के बिहार के युवाओं को नौकरी देने के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लालू यादव का बेटा नौकरी देने की बात कहता है। यह सुनकर हंसी आती है। नौकरी देने का काम मोदी जी और नीतीश कुमार ने किया है। कोविड संक्रमण से देश की 135 करोड़ जनता को सुरक्षित बचाने के प्रधानमंत्री के निर्णय की विदेशों में तारीफ हो रही है। जबकि पाकिस्तान के मंच पर कांग्रेसी भारत की निंदा कर रहे हैं।

जबकि चकिया की सभा में जेपी नड्डा और आक्रामक दिखे। कहा, कांग्रेस नहीं चाहती थी कि श्रीराम मंदिर बने। रामजन्म भूमि पर हो रहे बहस में कपिल सिब्बल ने कोर्ट से कहा था कि अभी फैसला मत करो। सही नेतृत्व व सही सरकार की देन है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने जा रहा है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाया। यह कलंक की तरह था। कहा, राहुल पाकिस्तान की डफली बजा रहे हैं तो शशि थरूर पाकिस्तान से देश के खिलाफ बोलते हैं। माले को टुकड़ा टुकड़ा गैंग बताते हुए इससे बचने की सलाह दी। राजद के पोस्टर से लालू को हटाए जाने पर भी तंज किया। उन्होंने उभरते बिहार के लिए राजग को वोट देने का आह्वान किया।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.