Bihar Election 2020: बिहार में तेजस्वी के नेतृत्व वाले महागठबंधन की आंधी, नीतीश की विदाई तय : राजीव शुक्ला

Bihar Election 2020 पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा है कि बिहार विधान सभा के चुनाव परिणाम तय करेंगे देश की दशा- दिशा । कहा- भाजपा को नीतीश के जाने की आहट सुनाइ्र दे रही इसलिए पोस्‍टर से गायब की तस्‍वीर।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 02:02 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 02:02 PM (IST)
Bihar Election 2020: बिहार में तेजस्वी के नेतृत्व वाले महागठबंधन की आंधी, नीतीश की विदाई तय : राजीव शुक्ला
पटना में मीडिया से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्‍ला (बीच में )

पटना, राज्य ब्यूरो । Bihar Election 2020:  पूर्व  केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (Former Union Minister and Senior leader of Congress) राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) ने कहा है कि बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव (Bihar assembly polls ) इस बार बेहद महत्वपूर्ण हैं। यह चुनाव देश की दशा और दिशा तय करेंगे। देशभर के लोगों की निगाहें बिहार विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई हैं। बिहार की जनता का फैसला पूरे देश के मानस को बदलेगा। मेरी जो अपनी सूचना है मेरी जो अपनी जानकारी है बिहार में इस बार महागठबंधन (Grand Alliance) की आंधी है। जो आंधी 2014 में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  की थी वही आंधी आज मुझे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की नजर आ रही है। मैं आपको बता दूं इस बार बिहार में महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव की सरकार बनने वाली है और बिहार में पिछले 15 वर्षों से शासन करने वाली एनडीए (NDA)  की नीतीश सरकार जाने वाली है। राजीव शुक्ला सोमवार को बिहार में थे और विजयदशमी के मौके पर वह पटना में प्रेस से बात कर रहे थे।

भाजपा ने गायब की नीतीश की तस्‍वीर

राजीव शुक्ला ने कहा कि बिहार में नीतीश सरकार के जाने की आहट सुनाई देने लगी है। भाजपा को यह आहट सबसे पहले सुनाई दी है,  यही वजह है की उसने अपने प्रचार के बैनरों से पोस्टरों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर गायब कर दी है।  तस्वीर का गायब हो जाना इस बात के संकेत हैं की बिहार से नीतीश कुमार की सरकार जा रही है और भाजपा उन्हें अब अपने सिर पर लाइबिलिटीज मान रही है।  शुक्ला ने एनडीए गठबंधन को लड़बंधन बताते हुए कहा कि इसमें लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के चिराग पासवान (Chirag Paswan) को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। सब आपस मे लड़ रहे हैं।

एनडीए गठबंधन में रार

दिल्ली में चिराग पासवान एनडीए के साथ सरकार में हैं लेकिन बिहार में वे एनडीए के नेता नीतीश कुमार को जेल भिजवाना चाहते हैं।  एनडीए गठबंधन में इतना झगड़ा है कि समझ में नहीं आ रहा है कि कौन किसके साथ है और कौन किसके खिलाफ। बिहार के लोगों के दिमाग में जी यह बात है कि चिराग पासवान को अंदर ही अंदर भाजपा का समर्थन हासिल है। इसलिए भाजपा लोजपा मिलकर यह चुनाव लड़ रहे हैं और कोशिश कर रहे हैं कि नीतीश कुमार बिहार में फिर से मुख्यमंत्री ना बन सकें।  इस वजह से जनता ने इसबार नीतीश कुमार की विदाई का मन बना लिया है। जनता तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद पर देखना चाहती हैं। कांग्रेस जिसे सवा सौ साल सत्ता में रहने अनुभव है वह सरकार में रहकर अपने अनुभवों से सरकार की मदद करेगी और राज्य के विकास में सहभागी बनेगी।

लॉकडाउन के दौरान दिखा सरकार का अमानवीय चेहरा

राजीव शुक्ला ने कहा दूसरा पक्ष यह भी है कि कोरोना काल में जब पूरे देश में लॉकडाउन लगा उस वक्त मैंने अपनी आंखों से देखा है लाखों श्रमिक इस प्रकार रात दिन की परवाह किए बगैर बच्चों की उंगलियां पकड़े बिहार की ओर बढ़ रहे थे। आंधी पानी पुलिस के डंडे किए बगैर बिहार की ओर बढ़ने वाले इन कदमों की उस वक्त ना तो देश की नरेंद्र मोदी सरकार ने मदद की ना ही बिहार की नीतीश कुमार की सरकार। देश की और बिहार की सरकार का अमानवीय चेहरा लॉकडाउन के दौरान देश के लोगों ने देखा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पवन खेड़ा, प्रेमचंद मिश्रा, राजेश राठौर व आनंद माधव भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी