Bihar Election 2020 : सोशल मीडिया पर सुबह से छाया रहा बिहार का चुनाव, ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करता बिहार

Bihar Election 2020 बिहार चुनाव की धमक सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रही है। फेसबुक से लेकर ट्विटर तक बिहार के चुनाव को लेकर चर्चा चल रही है। ट्विटर पर तो टॉप 30 ट्रेंडिंग में 10 से अधिक टॉपिक बिहार चुनाव को लेकर रहे।

By Shubh NpathakEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:03 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 03:06 PM (IST)
Bihar Election 2020 :  सोशल मीडिया पर सुबह से छाया रहा बिहार का चुनाव, ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करता बिहार
सोशल मीडिया पर पूरे दिन छाया बिहार का चुनाव। जागरण

शुभ नारायण पाठक, पटना। देश की सियासत में बिहार हमेशा से अहम रहा है। पहले राष्ट्रपति बिहार से हुए। सबसे ज्यादा रेल मंत्री बिहार से रहे। ऐसी तमाम बातें हैं, जो बताती हैं कि बिहार राजनीतिक रूप से काफी सजग क्षेत्र है। यही वजह है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 प्रदेश और देश की सीमाओं से बाहर भी चर्चा में है। पहले चरण के मतदान के दिन बिहार का चुनाव सोशल मीडिया पर पूरी तरह छाया हुआ है। ट्विटर पर हैशटैग 'बिहार विद एनडीए', 'आज बदलेगा बिहार, 'वोट फॉर तेजस्वी', 'नरेंद्र मोदी', 'वोट फॉर चेंज', 'वोट फॉर कांग्रेस' और 'डियर बिहार' जैसे टॉपिक सुबह से ट्रेंड कर रहे हैं। दोपहर डेढ़ बजे ट्विटर के 30 टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक्स में से 11 बिहार चुनाव और यहां के अन्य घटनाक्रम से जुड़े हुए थे। ट्विटर पर पहले और दूसरे नंबर पर काफी देर तक 'बिहार विद एनडीए' और 'आज बदलेगा बिहार' बदल-बदल कर ट्रेंड करते रहा। दोपहर एक बजे तक 'आज बदलेगा बिहार' नंबर एक पर रहा तो कुछ ही देर में 'बिहार विद एनडीए' टॉप ट्रेंड हो गया। इस समय तक 'वोट फॉर तेजस्वी' तीसरे नंबर पर रहा।

किसी ने की एडीए की तारीफ को किसी ने जताया कांग्रेस पर भरोसा

ट्विटर पर संजू वर्मा नाम की यूजर ने लिखा कि एनडीए के कार्यकाल के दौरान सबसे अधिक बैंक शाखाएं बिहार में खोली गईं। साकिब नाम के यूजर ने कहा कि एनडीए की सरकार में बेटियों के लिए बहुत काम हुआ है। प्रीति गांधी ने कहा कि बिहार ने देश में पहली बार महिलाओं को 50 फीसद आरक्षण दिया। वहीं पुष्पेंद्र मीणा ने किसानों की समस्या, बेरोजगारी दूर करने के लिए महागठबंधन पर भरोसा जताया। अदिति चौधरी ने कहा कि बिहार इस बार बदलाव चाहता है। रेशमा आलम ने आज बदलेगा बिहार का संदेश साझा किया। आतिफ ने नौकरी और विकास के मुद्दे पर तेजस्वी को चुनने की बात कही। राजू उपमन ने लिखा 'विरोधियों पर भारी ठेठ बिहारी'। 

chat bot
आपका साथी