Bihar Chunav 2020: महागठबंधन का दावा- तेजस्‍वी की आंधी में उड़ जाएंगे CM नीतीश, PM मोदी को लेकर कही बड़ी बात

महागठबंधन के मुख्‍यमंत्री चेहरा तेजस्‍वी यादव एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीरें।
Publish Date:Thu, 29 Oct 2020 08:30 AM (IST) Author: Amit Alok

पटना, जेएनएन। Bihar Chunav 1st. Phase Voting: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के पहले चरण की वोटिंग के बाद विपक्षी महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने 71 में से 55 सीटों पर जीत का दावा किया है। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रवक्‍ता मनोज झा व कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि बिहार में महागठबंधन (Grand Alliance) की हवा चल रही है। महागठबंधन के सभी दलों ने कहा है कि बिहार में उनके पक्ष में जो आंधी चल रही है, उसमें नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार उड़ जाएगी। अगली सरकार तो तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) की ही बनेगी। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेताओं द्वारा तेजस्‍वी को अनुभवहीन बताने पर उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रधानमंत्री बनने के पहले के अनुभव को लेकर ही सवाल खड़े किए हैं।

आरजेडी बाेला: एनडीए को मिलेंगी कम सीटें

बिहार की 71 विधानसभा सीटों पर बुधवार को मतदान हुआ। इसके बाद महागठबंधन के नेताओं ने अपने संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन में जीत का दावा किया है। आरजेडी के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा है कि इस बार एनडीए को कम सीटों से पर ही संतोष करना पड़ेगा।

तेजस्‍वी के नेतृत्‍व में बनेगी सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि बिहार में अगली सरकार तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में महागठबंधन की बनेगी। एनडीए नेताओं द्वारा तेजस्वी यादव के अनुभव पर सवाल उठाने पर पवन खेड़ा ने कहा कि वे यह भूल जाते हैं कि प्रधानमंत्री बनने के पहले नरेंद्र मोदी भी केवल गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उन्‍हाेंने कहा कि महागठबंधन के पक्ष में जो हवा चल रही है, उसमें नीतीश कुमार की सरकार उड़ जाएगी।

कोरोना गाइडलाइन का जरूर करें पालन

कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए पवन खेड़ा ने महागठबंधन के कार्यकताओं व समर्थकों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की। साथ ही शारीरिक दूरी रखने व मास्‍क पहनने पर बल दिया।

वाम दलों की ओर से संवाददाता सम्मेलन में शामिल कविता ने कहा कि बिहार में चुनाव नहीं, बल्कि आंदोलन चल रहा है। इसमें जनता महागठबंधन के साथ है।

बुधवार को हुई पहले चरण की वोटिंग

विदित हो कि बुधवार को बिहार विधानसभा की 243 में से 71 सीटों पर पहले चरण का मतदान हुआ। इसमें कुल 53.54 फीसद वोट पड़े। अब आगे तीन और सात नवंबर को दो और चरणों में मतदान के बाद 10 नवंबर को मतगणना होगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.