Suryagarha Election 2020: सूर्यगढ़ा में सात लाख मतदाता 19 प्रत्याशियों के बने भाग्य विधाता

Bihar Assembly Election 2020 Suryagarha Election News 2020 सूर्यगढ़ा विधानसभा में इस बार 19 प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में हैं। इस विधानसभा में भी त्रिकोणीय मुकाबला रहा। प्रहलाद यादव महागठबंधन (राजद) तथा रामानंद मंडल राजग (जदयू) के उम्‍मीदवार हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 02:37 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:54 PM (IST)
Suryagarha Election 2020:  सूर्यगढ़ा में सात लाख मतदाता 19 प्रत्याशियों के बने भाग्य विधाता
सूर्यगढ़ा विधानसभा में प्रहलाद यादव महागठबंधन (राजद) और रामानंद मंडल राजग (जदयू)

लखीसराय, जेएनएन। नक्सल प्रभावित सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के चुनाव मैदान में 19 प्रत्‍याशियों ने अपना भाग्य अजमाया। यहां के भाग्य विधाता 7,02,985 मतदाता थे। जिसमें महज 57 फीसद मतदाताओं ने ही मतदान में हिस्‍सा लियात्र हालांकि इस विधानसभा में त्रिकोणीय मुकाबला रहा। बावजूद इसके चुनावी जंग में कमर कस कर खड़े  सभी प्रत्याशी अपने-अपने स्तर से मतदाताओं को लुभाने में अंतिम समय तक लगे रहे। लगातार डोर टू डोर जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं। मतदाता सब को जीत का दिलासा देने में लगे हैं। इधर भीतर ही भीतर दलीय बगावत तेज हैं। वोटों की सेंधमारी की संभावना ने कुछ प्रत्याशियों के होश उड़ा दिए हैं। कुछ दलीय प्रत्याशी स्टार प्रचारकों की मदद से मतदाताओं को अपने पक्ष में करने का हर संभव प्रयास करते रहे । हालांकि इसका परिणाम कितना सफल होगा यह तो अभी समय के गर्भ ेमें छिपा है। सूर्यगढ़ा नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। इस कारण यहां  सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक वोट पडा।

बागी के कारण मुकाबले में रोमांच

सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र से कुल 19 प्रत्याशी चुनावी मैदान में खड़े होकर विधानसभा की दहलीज पार करने को बेताब हैं। प्रहलाद यादव इस क्षेत्र से 1995 में निर्दलीय चुनाव जीतकर राजद में शामिल हुए थे और तब से इस दल के जिलाध्यक्ष हैं। वर्ष 2000 और 2005 के फरवरी में हुए चुनाव में भी वे राजद की टिकट पर निर्वाचित हुए। बिहार विधानसभा का गठन नहीं हो पाने के कारण अक्टूबर 2005 के चुनाव में भाजपा के प्रेम रंजन पटेल ने यहां से जीत दर्ज कर ली। 2010 में भी पटेल ही निर्वाचित हुए थे, लेकिन 2015 में प्रहलाद यादव ने फिर से कब्जा जमाया। पार्टी ने फिर से उन पर भरोसा किया है। जबकि उनके मुकाबले में राजग की ओर से यह सीट भाजपा के बदले जदयू के खाते में चली गई है। जदयू ने दल के जिलाध्यक्ष रामानंद मंडल पर भरोसा किया है। उधर मंडल को टिकट मिलते ही दल के अंदर ही आग लग गई। मुंगेर के सांसद ललन सिंह के खास रहे रविशंकर प्रसाद सिंह उर्फ अशोक सिंह ने दल से बगावत करते हुए लोजपा की टिकट पर ताल ठोक कर मुकाबले को त्रिकोणात्मक बना दिया है। सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र में 1,81,417 पुरुष मतदाता एवं 1,55,388 महिला मतदाता उक्त 19 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी

प्रहलाद यादव, महागठबंधन (राजद)

रामानंद मंडल, राजग (जदयू)

गणेश कुमार, रालोसपा

मुरारी सिंह - निर्दलीय

शंकर शर्मा उर्फ शंकर दास जी महाराज - निर्दलीय

श्रवण कुमार आनंद - निर्दलीय

अजय कुमार - आम जनता पार्टी राष्ट्रीय

विपिन कुमार - निर्दलीय

रविशंकर प्रसाद सिंह - लोजपा

राणा अमित कुमार - जनता पार्टी

पप्पू सिंह - राष्ट्रीय जनजन पार्टी

संदीप कुमार - जनतांत्रिक लोकहित पार्टी

श्याम किशोर सिंह - भारतीय सबलोक पार्टी

रंजन कुमार - भारतीय लोकमत राष्ट्रवादी

अभिषेक रंजन - निर्दलीय

अमरजीत पटेल - निर्दलीय

गंगाधर पांडेय - निर्दलीय

रूपेश कुमार श्रीवास्तव - निर्दलीय

chat bot
आपका साथी