WATCH Video: औरंगाबाद में बिहार चुनाव की जनसभा के दौरान तेजस्वी यादव पर फेंकी चप्पल

Bihar Assembly Election 2020 औरंगाबाद में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर मंच के नीचे से दिव्यांग युवक ने चप्पल फेंक दी। चप्पल सीधे उनके हाथ को छूते हुए गोद में जा गिरी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 09:30 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 02:52 PM (IST)
WATCH Video: औरंगाबाद में बिहार चुनाव की जनसभा के दौरान तेजस्वी यादव पर फेंकी चप्पल
राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा के रण को जीतने के लिए चुनावी सभाएं जोर पर हैं। देश के दिग्गज नेता बिहार में रैलियों को संबोधित कर अपनी-अपनी पार्टियों को वोट देने की अपील कर रहे हैं। औरंगाबाद में मंगलवार को चुनावी सभा को संबोधित करने आरजेडी के वरिष्ठ नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव पहुंचे। इसी बीच भीड़ में एक दिव्यांग युवक ने उनपर चप्पल फेंक दी। चप्पल सीधे उनके हाथ को छूते हुए गोद में जा गिरी। घटना के बाद सभा में हंगामा मच गया। 

#WATCH Bihar: A pair of slippers hurled at RJD leader Tejashwi Yadav at a public rally in Aurangabad, today. pic.twitter.com/7G5ZIH8Kku

— ANI (@ANI) October 20, 2020

ट्राइसाइकिल पर बैठे दिव्यांग ने मंच के नीचे से फेंकी चप्पल

बताया जाता है कि कुटुंबा के बभंडीह में मंगलवार को तेजस्वी यादव चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इसी दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर मंच के नीचे भीड़ से एक दिव्यांग युवक ने दो चप्पल फेंकी। एक चप्पल उनके पीछे जा गिरी, जबकि दूसरी चप्पल उनके हाथ को छूती हुई गोद में जा गिरी। चप्पल फेंकने के बाद मंच पर कुछ देर के लिए अफरा तफरी मच गई। चप्पल फेंकने वाला दिव्यांग सभा में अपनी ट्राइसाइकिल पर बैठा था। चप्पल फेंकने के बाद वह विरोध में नारेबाजी भी कर रहा था। तेजस्वी ने दिव्यांग को देखकर पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को किसी भी तरह का दुर्व्यवहार नहीं करने की अपील की। घटना के बाद तेजस्वी यादव ने दिव्यांग से बात भी की। हालांकि दिव्यांग को पुलिसबलों ने सभा से बाहर निकाल दिया। 

एनडीए के इशारे पर फेंकी गई चप्पल, बढ़ाई जाए सुरक्षा

इधर, तेजस्वी यादव पर चप्पल फेंके जाने की घटना को राजद व कांग्रेस नेताओं ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाया। महागठबंधन नेताओं ने कहा कि तेजस्वी यादव पर यह मामला एनडीए नेताओं के इशारे पर हुआ है। कहा कि एनडीए नेताओं की चुनावी सभा की सुरक्षा पुख्ता की जा रही है पर महागठबंधन नेताओं की सभा की सुरक्षा में लापरवाही बरती जा रही है। पूर्व मंत्री सह जिलाध्यक्ष सुरेश मेहता ने इस घटना के पीछे विरोधियों का हाथ होने की बात कही है। 

यह भी देखें: बिहार चुनाव सभा में रैली के दौरान तेजश्वी पर दिव्यांग युवक फेंकी चप्पल

chat bot
आपका साथी