Legislative Assembly Elections: सखी और आदर्श के साथ सबौर में इस बार इतने चलंत मतदान केंद्र भी बनेंगे

सबौर प्रखंड कार्यालय के बाहर खडे कर्मचारी
Publish Date:Fri, 25 Sep 2020 08:57 PM (IST) Author: Dilip Shukla

भागलपुर, जेएनएन। सखी और आदर्श के साथ इस बार सबौर प्रखंड में तीन चलंत मतदान केंद्र भी बनाए जाएंगे। इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ प्रतिक राज ने बताया कि चलंत मतदान केंद्र के लिए उर्दू मध्य विद्यालय लोदीपुर यासीन टोला के बूथ संख्या 209 क, 210 क और 211 क को चिन्हित किया गया है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र सबौर के कन्या मध्य विद्यालय को सखी मतदान केंद्र बनाया गया है। जबकि इंटर स्तरीय बालिका उच्च विद्यालय सबौर को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है।

बैनर-पोस्टर हटाने का काम शुरू

आचार संहिता लागू होते ही बैनर पोस्ट हटाने का काम भी शुरू हो गया है। सबौर से गुजरने वाली मुख्य सड़क एनएच-80 के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने बैनर-पोस्टर लगा रखे हैं। इसे प्रशासन की ओर से हटाया जा रहा है। बीडीओ ने बताया कि एक दो दिन के अंदर सभी जगहों से राजनीतिक पार्टियों के बैनर-पोस्टर हटाने का निर्देश दिया गया है।

आज होगी बीएलओ की बैठक

चुनाव की तैयारी को लेकर आज शनिवार को बीएलओ और सभी पंचायत के मुखिया की बैठक बुलाई गई है। बैठक प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में होगी। बीडीओ ने बताया कि इस बैठक में चुनाव को लेकर तैयारी के बारे में जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया जाएगा। साथ ही सभी पंचायत के मुखिया से भी सुझाव लिए जाएंगे।

सबौर में कुल 142 केंद्रों पर डाले जाएंगे वोट

सबौर नाथनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यहां पर इस बार कुल 142 मतदान केंद्र बनाए गए है। मतदाताओं की कुल संख्या एक लाख एक हजार 355 है। इसमें पुरुषों की संख्या 53 हजार 390 और महिलाओं की संख्या 47 हजार 961है। थर्ड जेंडर के मतदाताओं की संख्या चार है। चुनाव कार्यालय में प्रतिनियुक्त कर्मी मो. अमीन ने बताया कि मूल मतदान केंद्रों की संख्या 99 है। जबकि 43 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हंै। इसमें से अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की संख्या 91 हैं, जबकि शेष 51 मतदान केंद्र भी संवेदनशील हैं। अर्थात सबौर में एक भी सामान्य मतदान केंद्र नहीं है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.