कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र : चौथे दिन दो लोगों ने भरे पर्चे, नामांकन की आखिरी तारीख पांच अक्टूबर

सुपौल के गोङ्क्षवद झा एवं बांका के संजय चौहान ने कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन किया। कोशी स्नातक निर्वाचन के लिए गत 28 सितंबर से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई है जो 5 अक्टूबर तक चलेगाी।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:04 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:04 PM (IST)
कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र : चौथे दिन दो लोगों ने भरे पर्चे, नामांकन की आखिरी तारीख पांच अक्टूबर
नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 5 अक्टूबर तक चलेगाी।

पूर्णिया, जेएनएन। विधान परिषद के कोशी स्नातक क्षेत्र चुनाव की अधिसूचना जारी होने के चौथे दिन प्रमंडलीय कार्यालय में दो उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन दाखिल कराया है। पर्चा दाखिल करने वालों में सुपौल के गोङ्क्षवद झा एवं बांका के संजय चौहान शामिल हैं।

प्रमंडलीय कार्यालय में सहायक निर्वाची पदाधिकारी के रूप में तैनात उप निदेशक कल्याण ने बताया कि कोशी क्वस्नातक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन दाखिल करने की शुरूआत हुई है। चौथे दिन दो प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। विदित हो कि कोशी स्नातक निर्वाचन के लिए गत 28 सितंबर से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई है जो 5 अक्टूबर तक चलेगाी। उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी, पूर्णिया प्रमंडल रामलला ने बताया कि नामांकन दाखिल करने के लिए अब प्रत्याशियों के पास दो दिन समय बचे हैं। शुक्रवार को गांधी जयंती का अवकाश होने के कारण प्रत्याशी नामांकन दाखिल नहीं कर पाएंगे। पुन: रविवारको साप्ताहिक अवकाश के कारण कार्यालय बंद रहेंगे। अब प्रत्याशी शनिवार और सोमवार को दो दिन अपना पर्चा दाखिल कर पाएंगे। विदित हो कि अभी तक एक दर्जन से अधिक लोगों ने नामांकन दाखिल करने के लिए एनआर कटाया है। प्रमंडलीय नजारत से मिली जानकरी के अनुसार कोशी स्नातक विधान परिषद चुनाव के लिए निवर्तमान विधान पार्षद डॉ. एनके यादव के अलावा भागलपुर के प्रदीप कुमार ङ्क्षसह, खगडिय़ा के शंकर प्रसाद यादव, भागलपुर के नीतेश कुमार, किशनगंज के इन्द्रदेव पासवान, पूर्णिया के प्रो .आलोक कुमार, अररिया के मुनीष ओमप्रकाश ,देव नारायण झा, बांका के संजय चौहान उ$र्फ संजय कुमार ङ्क्षसह,भागलपुर के राणा कुमार झा, सुपौल के गोङ्क्षवद झा एवं सहरसा के रुपेश कुमार झा एनआर कटवाया गया है। उनमें से बांका के संजय चौहान और सुपौल के गोङ्क्षवद झा ने गुरुवार को नामांकन दाखिल कराया है। उम्मीद जतायी जा रही है कि एनआर कटाने वाले अधिकांश प्रत्याशी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कराएंगे।

बताते चले कि 22 अक्टूबर को होने वाले कोशी विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार 28 सितंबर से नामांकन का कार्य शुरू हुआ है और नामांकन की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर है। 6 अक्टूबर को सभी आवेदनों की जांच होगी और अभ्यर्थी 8 अक्तूबर तक नाम वापस ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी