Bihar Election 2020: चिराग पासवान को JDU की धमकी- आप 143 सीटों पर लड़ें, हमारी BJP के साथ सभी 243 पर तैयारी

Bihar Assembly Election एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान को जेडीयू ने चेतावनी दी है। जेडीयू के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी ने कहा है कि अगर वे 143 सीटों पर लड़ने की तैयारी में हैं तो जेडीयू व बीजेपी भी सभी 243 सीटों पर लड़ने को तैयार हैं।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 04:15 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 10:56 PM (IST)
Bihar Election 2020: चिराग पासवान को JDU की धमकी- आप 143 सीटों पर लड़ें, हमारी BJP के साथ सभी 243 पर तैयारी
एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, फाइल फोटो।

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार के सत्‍ताधारी राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में अब तस्‍वीर साफ होती दिख रही है। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) सुप्रीमो चिराग पासवान (Chirag Paswan) के बिहार में 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात पर गठबंधन में उनके सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने कहा है कि वह तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ मिलकर सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

चिराग ने नीतीश कुमार के खिलाफ खोला मोर्चा

विदित हो कि चिराग पासवान ने बीते कुछ समय से मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस दौरान उन्‍होंने बिहार में गठबंधन के सहयोगी दल जेडीयू के खिलाफ भी चुनाव लड़ने की बात कही। साथ ही कहा कि उनकी पार्टी बिहार में 143 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सूत्र बताते हैं कि इस बीच बीजेपी ने उन्‍हें करीब 24 सीटों का ऑफर दिया है, जिसपर वे राजी नहीं हैं। एलजेपी की ओर से  भी सीट बंटवारे के तीन फॉर्मूले दिए गए हैं, लेकिन इसपर चर्चा अब तक नहीं हो सकी है।

सीटों के विवाद में एनडीए छोड़ने के कयास

सीटों को लेकर फंसे पेंच के कारण चिराग पासवान के एनडीए में रहने या उसे छोड़ने का सवाल पैदा हो गया है। हालांकि, चिराग ने इस बाबत अभी तक कुछ नहीं कहा है।

जेडीयू बोला: बीजेपी के साथ 243 सीटों पर तैयार

इस बीच जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) ने बड़ा बयान दे दिया है। उन्‍होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव बीजेपी एवं जेडीयू मिलकर लड़ेंगे। इस बार भी दोनों दल 2010 की जीत दोहराएंगे। उन्‍होंने कहा कि चिराग पासवान 143 सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रहे हैं तो जेडीयू-बीजेपी मिलकर सभी 243 सीटों पर चुनाव में जाने के लिए तैयार हैं। विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए केसी त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पहले ही कहा है कि नीतीश कुमार हैं तो यह संभव है।

chat bot
आपका साथी