भाजपा ने असम में शुरुआती 2 चरणों के लिए तय किए उम्मीदवार, जल्द ही जारी हो सकती है लिस्ट

असम में तीन चऱणों का चुनाव 27 मार्च से शुरू होना है। 27 मार्च और एक अप्रैल के चरण के लिए भाजपा ने गुरुवार शाम असम विधानसभा चुनाव के शुरुआती दो चरणों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। भाजपा इसकी सूची जल्द जारी कर सकती है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 08:26 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 08:36 AM (IST)
भाजपा ने असम में शुरुआती 2 चरणों के लिए तय किए उम्मीदवार, जल्द ही जारी हो सकती है लिस्ट
असम विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की सूची आज होगी जारी। (फोटो: एएनआइ)

नई दिल्ली, आइएएनएस। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने गुरुवार शाम असम विधानसभा चुनाव के शुरुआती दो चरणों की खातिर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए। 27 मार्च और एक अप्रैल को होने वाले चुनावों में 86 सीटों पर मतदान कराया जाएगा। भाजपा के एक शीर्ष पदाधिकारी ने बताया कि असम में शुरुआती दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया गया है। विस्तृत विचार-विमर्श के बाद इन उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी दी गई है। अब पार्टी इन उम्मीदवारों का एलान करेगी।

उम्मीद है कि जल्द इसकी सूची जारी कर दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्रियों-अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य बैठक में शामिल हुए। इसके अलावा पार्टी के महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी बैठक में मौजूद थे। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, राज्य के प्रभारी बैजयंत पांडा और असम के चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर ने भी बैठक में भाग लिया।

असम में सीट बंटवारे का हो सकता है जल्द ऐलान

असम में असम में बीजेपी गठबंधन के अन्य दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर सहमति को लेकर जल्द ऐलान किया जा सकता है। इसको लेकर पार्टी में मंथन चल रहा है। असम भाजपा प्रभारी और पार्टी वीपी बैजयंत जय पांडा ने कहा है कि जल्द ही सूची निकल जाएगी। असोम गण परिषद (एजीपी) हमारी दीर्घकालिक साझेदार है। यूपीपीएल (यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल) नामक एक नई पार्टी है, जिसने बोडोलैंड क्षेत्र में बहुत अच्छा काम किया है और हम उनके साथ चर्चा में हैं।

बता दें कि 2016 के चुनाव में बीजेपी 84 सीटों पर लड़ी थी और उसमें 60 सीटें जीती थी, जबकि 2011 के चुनाव में उसके पास महज 5 सीटें थीं। असम गण परिषद ने 24 में से 14 सीटें जीती थी, जबकि यूपीपीएल चार सीटों में से एक भी नहीं जीत पाई थी। इस बार भाजपा के गठबंधन से अलग हुई बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) ने तब 16 में से 12 सीटें जीती थीं। हालांकि इस बार वह कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

chat bot
आपका साथी