Assam Assembly Elections : अगप ने तेजपुर से दिग्गज गोस्वामी का टिकट काटा, राभा को दिया मौका

अगप के अध्यक्ष और राज्य में मंत्री अतुल बोरा बोकाखाट से चुनाव लड़ेंगे। जबकि पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्रिमंडल में उनके साथी केशब महंत कलियाबोर विधानसभा सीट से उतारा गया है। 126 सदस्यीय विधानसभा में अभी अगप के 13 विधायक हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 10:25 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 10:25 PM (IST)
Assam Assembly Elections : अगप ने तेजपुर से दिग्गज गोस्वामी का टिकट काटा, राभा को दिया मौका
पहले चरण के चुनाव के लिए आठ प्रत्याशियों की घोषणा की

गुवाहाटी, प्रेट्र। असम में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में शामिल असम गण परिषद (अगप) ने प्रतिष्ठित तेजपुर विधानसभा सीट से पांच बार के विधायक बृंदाबन गोस्वामी का टिकट काट दिया है। पार्टी ने यहां से नए चेहरे पृथ्वीराज राभा को मैदान में उतारा है। राभा रविवार को ही अगप में शामिल हुए।

असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए अगप के महासचिव रामेंद्र नारायण कलिता ने यह जानकारी दी। पार्टी ने आठ प्रत्याशियों की सूची जारी की है। असम में तीन चरणों-27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को चुनाव कराए जा रहे हैं।

अगप के अध्यक्ष और राज्य में मंत्री अतुल बोरा बोकाखाट से चुनाव लड़ेंगे। जबकि, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्रिमंडल में उनके साथी केशब महंत कलियाबोर विधानसभा सीट से उतारा गया है। 126 सदस्यीय विधानसभा में अभी अगप के 13 विधायक हैं। एजीपी ने मौजूदा विधायकों रेनुपमा राजखोवा (टिओक), भबेंद्र नाथ भराली (डेरगांव) और प्रदीप हजारिका (अमगुरी) को भी टिकट दिया है। जयंत खौंद को नावबोइचा और पोनाकन बरुआ को चबुआ से मैदान में उतारा है।

एआइयूडीएफ विधायक अगप में शामिल

इस बीच, करीमगंज दक्षिणी से एआइयूडीएफ विधायक अजीज अहमद खान रविवार को अगप में शामिल हो गए। यह खबर है उनकी पार्टी ने करीमगंज सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी है।

chat bot
आपका साथी