मंच से पुलिस ने गिनाई उपलब्धियां, सामने बैठी जनता ने बताई समस्याएं

द्वारका में आयोजित जिलास्तरीय अपराध समिति की बैठक में एक ओर पुलिस अधिकारी अपनी उपब्धियां गिना रहे थे तो वहीं मंच के सामने बैठी जनता पुलिस को क्षेत्र की कानून व्यवस्था से जुड़ी परेशानियों के साथ अपनी उम्मीदों से भी अवगत करा रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:56 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:56 PM (IST)
मंच से पुलिस ने गिनाई उपलब्धियां, सामने बैठी जनता ने बताई समस्याएं
मंच से पुलिस ने गिनाई उपलब्धियां, सामने बैठी जनता ने बताई समस्याएं

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : द्वारका में आयोजित जिलास्तरीय अपराध समिति की बैठक में एक ओर पुलिस अधिकारी अपनी उपब्धियां गिना रहे थे, तो वहीं मंच के सामने बैठी जनता पुलिस को क्षेत्र की कानून व्यवस्था से जुड़ी परेशानियों के साथ अपनी उम्मीदों से भी अवगत करा रही थी। सांसद प्रवेश वर्मा की उपस्थिति में आयोजित इस बैठक में मौजूद लोगों ने कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस की ओर से हो रहे कार्यों की तारीफ की तो वहीं दूसरी ओर पुलिस की सुस्ती के प्रति खिंचाई करने में भी देरी नहीं की। पूरे कार्यक्रम के दौरान सांसद जनता व पुलिस के बीच कड़ी का काम कर रहे थे। उन्होंने लोगों से कहा कि अगली बार जब वे अपनी शिकायतें या सुझाव लेकर आएं तो यहां मौखिक तौर पर बयां करने के साथ-साथ शिकायत की एक लिखित प्रति भी लेकर आएं ताकि आगामी बैठक में जब सभी लोग बैठें तो इस बात पर भी चर्चा हो कि उन शिकायतों का क्या हुआ। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि यहां जो भी शिकायतें की जा रही हैं, उनका समाधान जल्द से जल्द सुनिश्चित किया जाना चाहिए। बाक्स

अवैध रुप से रह रहे विदेशियों पर पुलिस की सख्ती कुछ लोगों ने उपनगरी द्वारका व आसपास के इलाके में अवैध रूप से रहने वाले रोहिग्या का मामला उठाया। लोगों की शिकायत थी कि ये लोग गैर कानूनी तरीके से भारत में रह रहे हैं। आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ये लोग सड़क किनारे कहीं भी झुग्गी डालकर रहने लगते हैं। उपायुक्त शंकर चौधरी ने कहा कि पुलिस एक अभियान चला रही है, जिसमें इलाके में अवैध तरीके से रह रहे विदेशी नागरिकों को उनके मूल देश डिपोर्ट कर रही है। किसी की जानकारी में ऐसा कोई शख्स हो तो नजदीकी थाने में जाकर पुलिस को बताएं, हर हाल में कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उपायुक्त ने अवैध तरीके से रह रहे अफ्रीकी नागरिकों के खिलाफ हो रही कार्रवाई का जिक्र किया। इस पर कई लोगों ने पुलिस की तारीफ की। नशेड़ियों से दिक्कत नवादा वार्ड के निगम पार्षद कृष्ण गहलोत ने बैठक में कहा कि इलाके में शराब की दुकानों के सामने लोग खुले में शराब का सेवन करते हैं। शराब पीने के बाद नशे में ये लोग अशोभनीय हरकत करते हैं। इससे लोगों का खासकर महिलाओं का इन दुकानों के सामने से चलना दूभर है। समस्या है कि पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कुछ नहीं करती। यहां तक कि नजर भी नहीं आती है। जिला भाजपा उपाध्यक्ष प्रियंका वर्मा ने भी नशेड़ियों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि राणाजी एंक्लेव में कई जगह ऐसी हैंश् जहां नशेड़ियों के कारण लोगों को डर लगता है। उपायुक्त ने इन बातों का उत्तर देते हुए कहा कि शिकायतों को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस ऐसे लोगों पर भी सख्ती कर रही है, जो नशे का अवैध करोबार करते हैं। यातायात से जुड़े मुद्दे भी उठे बैठक में कई लोगों ने सड़क पर जेब्रा क्रासिग नहीं होने के कारण पैदल यात्रियों को सड़क पार करने में होने वाली कठिनाइयों का जिक्र किया। कुछ लोगों ने चौराहों पर लाल बत्ती की जरूरत से भी पुलिस को अवगत कराया।

chat bot
आपका साथी