बांग्लादेश में हिदुओं पर अत्याचार पूरे विश्व के लिए चुनौती: डा. सुरेंद्र जैन

केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि बांग्लादेश में मंदिरों पूजा पंडालों और हिदुओं पर हो रहे हमलों को रोकना पूरे विश्व के लिए चुनौती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:19 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:19 PM (IST)
बांग्लादेश में हिदुओं पर अत्याचार पूरे 
विश्व के लिए चुनौती: डा. सुरेंद्र जैन
बांग्लादेश में हिदुओं पर अत्याचार पूरे विश्व के लिए चुनौती: डा. सुरेंद्र जैन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली:

विश्व हिदू परिषद (विहिप) के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि बांग्लादेश में मंदिरों, पूजा पंडालों और हिदुओं पर हो रहे हमलों को रोकना पूरे विश्व के लिए चुनौती है। उन्होंने विश्व के नेताओं को चेताते हुए कहा कि उन्हें समझ लेना चाहिए यदि हिदू समाप्त हुआ तो संपूर्ण विश्व में सभ्यता समाप्त हो जाएगी। इसलिए उन्हें आगे आकर इस इस्लामिक कट्टरता का मजबूती से शमन करना चाहिए। अपनी जिम्मेदारी से देश की सरकार भी पीछे नहीं हट सकती है। उसे भी पड़ोसी मुल्क से कठोरता से पेश आना होगा। भारतीय सांसदों के एक दल को मामले की जांच के लिए बांग्लादेश भी भेजने की मांग उन्होंने की।

वह चाणक्यपुरी स्थित बांग्लादेश उच्चायोग के नजदीक विहिप द्वारा आयोजित आक्रोश प्रदर्शन को संबोधित कर रहे थे। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं व युवतियां भी शामिल रहीं। प्रदर्शन के बाद डा. सुरेंद्र जैन और विहिप दिल्ली के अध्यक्ष कपिल खन्ना ने बांग्लादेश उच्चायोग में उच्चायुक्त को वहां की प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा, जिसमें बांग्लादेश में हिदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की गई है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार जितनी मजबूती से अफगानिस्तान और पाकिस्तान में हिदुओं पर होने वाले अत्याचारों को उठाती है बांग्लादेश के मामले में उतनी मजबूती से नहीं खड़ी होती। जबकि, इस वक्त वहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस बात के लिए मजबूर करना चाहिए कि वह हिदुओं पर कोई दमन और अत्याचार ना होने दें।

डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि आज नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का महत्व सबको समझ में आ रहा है। पीड़ित हिदू भारत में नहीं तो कहां जाएगा? हमने सभी पीड़ितों को शरण दी है तो हिदू पीड़ित को क्यों नहीं? इसलिए सभी दलों को भी सीएए लागू करने के लिए केंद्र सरकार से आग्रह करना चाहिए। कपिल खन्ना ने कहा कि हम किसी भी हालत में पूरी दुनिया में कहीं भी हिदू पीड़ित होगा उस के पक्ष में आवाज अवश्य उठाएंगे और तब तक आवाज उठाते रहेंगे जब तक वह सुरक्षित न हो जाए। महंत नवल किशोर दास समेत अन्य संतों ने हिदू समाज की भावनाओं को व्यक्त किया और बांग्लादेश को कड़ी चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी