डीटीयू के यूएसएमई में एमबीए के दाखिलों ने तोड़ा रिकार्ड

दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) में कोरोना संकट के दौर में भी दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 09:20 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 02:36 AM (IST)
डीटीयू के यूएसएमई में एमबीए के दाखिलों ने तोड़ा रिकार्ड
डीटीयू के यूएसएमई में एमबीए के दाखिलों ने तोड़ा रिकार्ड

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली: दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) में कोरोना संकट के दौर में भी दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। कई विभागों की कक्षाओं में दाखिले के लिए काउंसलिग प्रक्रिया जारी है। अगर विश्वविद्यालय के पूर्वी दिल्ली परिसर स्थित यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजेमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप (यूएसएमई) की बात करें तो यहां एमबीए की 75 सीटें थीं, लेकिन विद्यार्थियों के एमबीए में दाखिले के लिए जारी उत्साह को देखते हुए इनकी संख्या बढ़ाकर 95 करनी पड़ी। वहीं, एमबीए बिजनेस एनालिटिक में चार विदेशी छात्रों के दाखिला लेने के साथ ही एमबीए की सभी 95 सीटें भर चुकी हैं।

डीटीयू के कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने बताया कि यूएसएमई में प्रबंधन व अर्थशास्त्र के पाठ्यक्रमों के साथ-साथ तीन सेंटर फॉर एक्सीलेंस भी हैं। यही कारण है कि यहां दाखिले लेने में छात्र रुचि दिखाते हैं। डीटीयू का इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेंटर अपना रोजगार स्थापित करने में विद्यार्थियों की हर संभव मदद करता है।

यूसीएमई की दाखिला समिति के अध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि परिसर में एमबीए के अलावा बीए अर्थशास्त्र (ऑनर्स) में अब तक 81, बीबीए की 150 सीटों में से 124 पर दाखिले हो चुके हैं। वहीं कश्मीरी विस्थापितों व सिगल गर्ल चाइल्ड के तहत आरक्षित एक-एक सीट पर भी दाखिले हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी