अनलॉक-1 में खुले बाजार तो दुकानदारों में जगी आस

अनलॉक-एक में छूट मिलने के बाद राजधानी के सभी बाजार खुलने लगे हैं। उत्तरी और बाहरी दिल्ली इलाके में स्थित प्रमुख बाजार भी खुल रहे है। बाजार खुलने से ग्राहक भी आने शुरू हो गए हैं। हालांकि कोरोना वायरस के चलते ग्राहक खरीदारी करते सवाधानी बरत रहे हैं। इलाके के अवंतिका मार्केट रानी बाग पीतमपुरासमेत कई प्रमुख बाजारों में लोगों की चहल-पहल देखी जा रही है। दुकानदारों का कहना है कि अभी स्थिति सामान्य होने में समय लगेगा। क्योंकि लोगों के मन कोरोना संक्रमण का डर हैं। अवंतिका व्यापार मंडल के प्रधान विजय पाल ने बताया कि मौजूदा समय में बाजार में ग्राहकों की कमी है। हालांकि दिन ब दिन ग्राहाकों की संख्या बढ़ रही है। बाजार में कोरोना से बाचाव को लेकर किए जाने वाले सवाधानियां बरती हैं। लोगों में शारीरिक दूरी जैसे नियम आदि का पालन भी कराया जा रहा है। जिससे संक्रमण का फैलाव न होने पाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 08:47 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 08:47 PM (IST)
अनलॉक-1 में खुले बाजार तो दुकानदारों में जगी आस
अनलॉक-1 में खुले बाजार तो दुकानदारों में जगी आस

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली :

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए लागू किए लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक-1 में छूट मिलने के बाद उत्तरी और बाहरी दिल्ली इलाके के प्रमुख बाजार भी खुल रहे हैं। बाजार खुलने के बाद अब धीरे-धीरे ग्राहक भी आने शुरू हो गए हैं। हालांकि कोरोना वायरस के चलते ग्राहक खरीदारी करने के दौरान सावधानी बरत रहे हैं। इलाके के अवंतिका मार्केट, रानी बाग व पीतमपुरा समेत कई प्रमुख बाजारों में दुकानें तो खुल गई हैं, लेकिन अभी पहले जैसी स्थिति नहीं है। दुकानदारों का कहना है कि अभी स्थिति सामान्य होने में समय लगेगा, क्योंकि लोगों के मन कोरोना संक्रमण का डर है। अवंतिका व्यापार मंडल के प्रधान विजय पाल ने बताया कि मौजूदा समय में बाजार में ग्राहकों की कमी है। हालांकि दिन ब दिन ग्राहकों की संख्या बढ़ रही है। बाजार में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर की जाने वाली सावधानियां बरती जा रही हैं। खरीदारी करने आने वाले लोगों से शारीरिक दूरी जैसे नियमों का पालन भी कराया जा रहा है, जिससे संक्रमण का फैलाव न होने पाए।

दुकानदार भी हैं सतर्क

बाजारों में दुकानदार भी कोरोना संक्रमण के फैलाव के रोकथाम को लेकर सर्तक है। उनका कहना है कि संक्रमण न फैले, इसको लेकर एहतियात बरते जा रहे हैं। खरीदारी करने वालों के लिए भी दिशानिर्देश बनाए गए हैं। दुकानदारों का कहना है कि लोगों से अपील है कि वे मास्क व गलव्स आदि पहन कर ही खरीदारी करने आएं।

chat bot
आपका साथी