ऑटो चालकों की मनमानी से लगता है जाम

जागरण संवाददाता,दक्षिणी दिल्ली : शाहीनबाग बस स्टॉप पर ऑटो चालकों का आतंक इस कदर मचा हु

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jan 2018 11:36 PM (IST) Updated:Sat, 13 Jan 2018 11:36 PM (IST)
ऑटो चालकों की मनमानी से लगता है जाम
ऑटो चालकों की मनमानी से लगता है जाम

जागरण संवाददाता,दक्षिणी दिल्ली :

शाहीनबाग बस स्टॉप पर ऑटो चालकों का आतंक इस कदर मचा हुआ है कि वह बीच सड़क तक ऑटो खड़े करते हैं। इस वजह से कालिंदीकुंज मार्ग से नोएडा जाने वाले राहगीरों का खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्थानीय दुकानदारों की शिकायत के बाद भी यातायात पुलिस इनके आगे लाचार दिखती है। कई बार हालत इतने बदतर हो जाते हैं कि वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं।

दरअसल, शाहीनबाग एरिया कालिंदी कुंज से नोएडा का रास्ता जोड़ता है। जिस पर दिनभर काफी संख्या में वाहनों का आवागमन भी होता है। लेकिन ऑटो चालकों की मनमानी राहगीरों के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है। कालिंदीकुंज, सरिता विहार के रास्ते पीक आवर में ऑफिस आने-जाने वाले वाहन चालकों को जाम के झाम से जूझना पड़ता है।

इस रूट पर चलने वाली बसों में काफी संख्या में लोग यात्रा करते हैं। कई बार बस देरी से स्टॉप पर पहुंचती है। ऑटो चालक इस बात का फायदा उठाकर सवारी मिलने के लालच में बस अड्डे पर ही ऑटो खड़ा किए रहते हैं, लेकिन यातायात व्यवस्था में व्यवधान डालने वाले ऐसे ऑटो चालकों पर यातायात पुलिस

भी कार्रवाई करती नजर नहीं आती है। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि यातायात पुलिसकर्मियों से कई बार शिकायत की गई, लेकिन वे एक-दो दिन कार्रवाई कर अभियान को ठंडे बस्ते में डाल देते हैं। बाद में चालक दोबारा से सड़क पर ऑटो खड़ा करने लगते हैं। लोगों का कहना है कि जाम की समस्या से निजात पाने के लिए यातायात पुलिस को सख्ती दिखानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी