दिल्ली IIFT 2018ः मेले के हॉल नंबर 10 में है कुछ खास, जानने के लिए पढ़ें खबर

प्रगति मैदान में चल रहे 38वें व्यापार मेले में हॉल नं. 10 में जाकर ऐसा अहसास होता है मानो चांदनी चौक या चाइना बाजार में आ गए हों। यहां जरूरत के सभी सामान उपलब्ध हैं।

By Edited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 09:58 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:24 AM (IST)
दिल्ली IIFT 2018ः मेले के हॉल नंबर 10 में है कुछ खास, जानने के लिए पढ़ें खबर
दिल्ली IIFT 2018ः मेले के हॉल नंबर 10 में है कुछ खास, जानने के लिए पढ़ें खबर

नई दिल्ली, जेएनएन। अगर आपने इस माह के लिए जरूरी चीजों की खरीदारी नहीं की है तो अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में जरूर आइए। यहां घूमना भी हो जाएगा और खरीदारी भी। यहा पर आपको एक ही छत के नीचे धूप-अगरबत्ती से लेकर शादी के लिए शेरवानी के साथ ही सर्दी से बचने के लिए रजाई, कंबल के अलावा रसोई और घर की जरूरत की सारी चीजें मिल जाएंगी। इतना ही नहीं, क्वालिटी और वेरायटी भी यहा खूब मिलेगी।

प्रगति मैदान में चल रहे 38वें व्यापार मेले में हॉल नं. 10 में जाकर ऐसा अहसास होता है मानो चांदनी चौक या चाइना बाजार में आ गए हों। यहां जरूरत के सभी सामान उपलब्ध हैं। खाने-पीने से लेकर घर सजाने तक की चीजें। शादी-विवाह के लिए दूल्हे की शेरवानी और लड़कियों के लिए लहंगा चोली भी।

आप यहां उम्दा क्वालिटी की दीवार घड़ियों की खरीदारी कर सकते हैं तो पर्दे, सोफा कवर, चादर और डिजाइनर कॉलबेल भी मिल जाएगी। इनके अलावा क्रॉकरी, जूते चप्पल, मसाले, सौंदर्य प्रसाधन व अन्य चीजें भी उपलब्ध हैं। शुक्रवार को मेले का तीसरे दिन था। अभी मेला केवल कारोबारियों के लिए चल रहा है। बावजूद इसके जिस तरह से भीड़ पहुंच रही है, उसे देखकर ऐसा लगता है जैसे व्यापार मेले के दरवाजे आम आदमी के लिए भी खुल गए हों।

बहुत लोग पाच सौ रुपये का व्यापारी टिकट लेकर पहुंच रहे हैं, ताकि वह बाद में होने वाली भीड़ से बच पाएं और अच्छे सामान भी मिल जाएं। आकर्षित कर रहा यह कूकर मल्टी फूड स्टीम कूकर दर्शकों को खूब आकर्षित कर रहा है। बिजली से चलने वाले इस कुकर में एक साथ तीन-तीन व्यंजन बनाए जा सकते हैं।

इसमें महज 20-25 मिनट में तैयार होने वाली डिशेज को स्वास्थ्य के लिए भी अधिक बेहतर बताया जा रहा है। इसकी कीमत साढ़े तीन हजार रुपये के करीब है। तिलक लगाकर हो रहा स्वागत यहां धूप-अगरबत्ती की एक स्टॉल ऐसी भी है जहां आने वाले हर दर्शक का तिलक लगाकर स्वागत किया जा रहा है। आप कुछ खरीदें या नहीं, लेकिन सुंदरकांड की पुस्तिका भी फ्री ले जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी