सख्ती के बावजूद दिल्ली में घुस रहे ट्रैक्टर

एक तरफ दिल्ली पुलिस की ओर से सिघु बार्डर पर ट्रैक्टरों के दिल्ली में प्रवेश को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर व गाड़ियां लेकर हरियाणा के कुंडली बार्डर से दिल्ली में घुसने में लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 07:59 PM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 07:59 PM (IST)
सख्ती के बावजूद दिल्ली में घुस रहे ट्रैक्टर
सख्ती के बावजूद दिल्ली में घुस रहे ट्रैक्टर

सोनू राणा, बाहरी दिल्ली :

एक तरफ दिल्ली पुलिस की ओर से सिघु बार्डर पर ट्रैक्टरों के दिल्ली में प्रवेश को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर व गाड़ियां लेकर हरियाणा के कुंडली बार्डर से दिल्ली में घुसने में लगे हैं। ट्रैक्टर कुंडली बार्डर के उन रास्तों से घुस रहे हैं, जिन रास्तों से अब तक प्रदर्शनकारियों का आवागमन हो रहा था। ऐसे में पुलिस की ओर से बनाई गई कंक्रीट सीमेंट की दीवार, कंटेनर व कील ज्यादा प्रभावी साबित नहीं होती दिख रही। हालांकि, अभी इन वाहनों की संख्या ज्यादा नहीं है। लेकिन बीते पांच दिनों में पंजाब से यहां काफी वाहन आ चुके हैं। 30 जनवरी को नरेला रोड पर एक दर्जन के करीब ही ट्रैक्टर खड़े थे, लेकिन अब इनकी संख्या छह दर्जन के करीब पहुंच गई है।

स्थानीय लोगों के अनुसार बुधवार को 10-15 ट्रैक्टर सिघु बार्डर- नरेला रोड पर आ गए थे। वहीं, गुरुवार को ट्रैक्टरों के साथ गाड़ियां भी यहां पहुंच रही हैं। यह ट्रैक्टर छोटी-छोटी गलियों व प्लाट से होते हुए गंदे नाले के पास से नरेला रोड पर पहुंच रहे हैं। यहां पर कोई भी पुलिस कर्मी मौजूद नहीं है। करीब डेढ़ किलोमीटर नरेला की ओर चलने के बाद पुलिस की ओर से बैरिकेड लगाए गए हैं। इसका फायदा प्रदर्शनकारी उठा रहे हैं। नरेला रोड पर पहुंचे इन ट्रैक्टरों के लिए कंक्रीट सीमेंट की दीवार व कंटेनर पीछे रह चुके हैं।

बारिश ने डाला प्रदर्शन में खलल

गुरुवार को बारिश ने भी सिघु बार्डर पर बैठे किसानों के प्रदर्शन में खलल डाला। कभी बारिश हो रही थी तो कभी रुक जा रही थी। इस वजह से धरना स्थल पर काफी कम लोग पहुंचे। ज्यादातर किसान टेंट के नीचे खड़े रहे।

chat bot
आपका साथी