15 अगस्त को सात घंटे नहीं होगा अनिर्धारित उड़ानों का संचालन

आइजीआइ एयरपोर्ट से 15 अगस्त को सात घंटे अनिर्धारित (नॉन-शेड्यूल) उड़ानों का संचालन नहीं होगा। वहीं इस दौरान ट्रांजिट उड़ाने भी एयरपोर्ट पर नहीं उतर सकेंगी। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली की हवाई सीमा सील रहेगी। हालांकि इस दौरान नियमित उड़ानों का संचालन होता रहेगा। वहीं वायु सेना अर्धसैनिक बल और अन्य सरकारी उड़ानों को भी इस प्रतिबंध से छूट दी गई है। विमानन मंत्रालय द्वारा इस संबंध में नोटिस टू एयरमैन (नोटम) जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर सुबह छह बजे से सुबह 10 बजे और तीसरे पहर बाद चार बजे से शाम सात बजे के बीच आइजीआइ एयरपोर्ट से ना तो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 06:38 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:38 PM (IST)
15 अगस्त को सात घंटे नहीं होगा अनिर्धारित उड़ानों का संचालन
15 अगस्त को सात घंटे नहीं होगा अनिर्धारित उड़ानों का संचालन

-सुरक्षा के मद्देनजर सील रहेगी हवाई सीमा

जासं, नई दिल्ली

आइजीआइ एयरपोर्ट से 15 अगस्त को सात घंटे अनिर्धारित (नॉन-शिड्यूल) उड़ानों का संचालन नहीं होगा। वहीं, इस दौरान ट्रांजिट उड़ानें भी एयरपोर्ट पर नहीं उतर सकेंगी। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली की हवाई सीमा सील रहेगी। हालांकि इस दौरान नियमित उड़ानों का संचालन होता रहेगा। वहीं, वायु सेना, अर्धसैनिक बल और अन्य सरकारी उड़ानों को भी इस प्रतिबंध से छूट दी गई है।

विमानन मंत्रालय द्वारा इस संबंध में नोटिस टू एयरमैन (नोटम) जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर सुबह छह बजे से सुबह 10 बजे और तीसरे पहर बाद चार बजे से शाम सात बजे के बीच आइजीआइ एयरपोर्ट से न तो कोई अनिर्धारित उड़ानें उड़ेंगी और न ही उतरेंगी। हालांकि नियमित उड़ानों का संचालन पहले की तरह होता रहेगा। इस दौरान भारतीय वायुसेना सहित सरकारी विमान और हेलीकॉप्टर भी उड़ानें भर सकेंगे। दरअसल शुक्रवार की सुबह प्रधानमंत्री लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। वहीं, पूरे दिन राजधानी में वीवीआइपी मूवमेंट जारी रहेगा। लिहाजा पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के तहत ऐसा निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी