तीन खातों से पैसे उड़ाने के लिए ठगों ने एक ही एटीएम का किया इस्तेमाल

तिलक नगर क्षेत्र में रहने वाले तीन लोगों के बैंक खाते से हजारों रुपये निकाले जाने का मामला सामने आया है। हैरान करने वाली बात यह है कि तीनों ही लोगों के खाते से जो पैसे बदमाशों ने उड़ाए है वे एक ही एटीएम से निकाले गए हैं। पुलिस को आशंका है कि कार्ड क्लोन तैयार कर किसी ने वारदात को अंजाम दिया है। शिकायत पर पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:49 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 08:49 PM (IST)
तीन खातों से पैसे उड़ाने के लिए ठगों ने एक ही एटीएम का किया इस्तेमाल
तीन खातों से पैसे उड़ाने के लिए ठगों ने एक ही एटीएम का किया इस्तेमाल

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : तिलक नगर क्षेत्र में रहने वाले तीन लोगों के बैंक खाते से हजारों रुपये निकाले जाने का मामला सामने आया है। हैरान करने वाली बात यह है कि तीनों ही लोगों के खाते से जो पैसे बदमाशों ने उड़ाए हैं, वे एक ही एटीएम से निकाले गए हैं। पुलिस को आशंका है कि कार्ड क्लोन तैयार कर किसी ने वारदात को अंजाम दिया है। शिकायत पर पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गुरुबचन सिंह ने तिलक नगर थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि लॉकडाउन के दौरान किसी ने उनके बैंक खाते से 80 हजार रुपये निकाल लिए हैं। इस बात का पता चलने पर उन्होंने अपने खाते को ब्लॉक करवा दिया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी कि गुरनाम सिंह और सीमा नाम की महिला ने तिलक नगर थाने में इसी तरह की शिकायत की। इनके खाते से भी ठगों ने पैसे उड़ा लिए।

पुलिस ने तीनों मामलों की छानबीन शुरू की। शुरूआती जांच में पता चला कि तीनों पीड़ितों के पैसे गीतांजलि एन्कलेव स्थित एक एटीएम से निकाले गए हैं। पुलिस को आशंका है कि तीनों के कार्ड का क्लोन कर रुपए निकाले गए हैं। अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि किसी अन्य के भी तो पैसे नहीं निकाले गए हैं। पुलिस एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को कब्जे में कर आरोपित की पहचान करने में जुटी है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की तकनीकी जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपितों को दबोच लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी